कानपुर –  कानपुर में एक महिला को उसके ससुराल वालो ने धक्के मारकर अपने घर के बाहर निकाल दिया।  इसके पीछे जो वजह बनी वो काफी हैरान कर देने वाली थी। दरअसल ससुराल वालों को अपनी बहु से लड़के की चाह थी लेकिन उसने लड़की को जन्म दिया।

प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री एक तरफ जंहा लड़कियों के स्वास्थ्य , शिक्षा और अन्य योजनाओ पर करोड़ो अरबो रुपए खर्च कर रही है वहीं दकियानूसी सोच रखने वाले एक परिवार की एक बहू दर दर भटक रही है और जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काटकर अपना हक पाने का प्रयाश कर रही है । ससुराल वालों ने महिला को घर से इसलिए निकाल दिया क्योंकि उसने बेटे की जगह बेटी को जन्म दिया था।

बेटी पैदा होने पर महिला के साथ सास ससुर और पति ने मारपीट की और घर से निकाल दिया । शनिवार को महिला अपने हक़ के साथ घर मे रहने की कोशिश कर रही थी तो सास , ससुर और ने महिला को घर के अंदर नही आने दिया और धक्के मार कर घर के बाहर निकाल दिया । धक्के मारते हुए महिला की सास चिल्लाते हुए बोली बेटा क्यो नही पैदा किया।

पीड़ित महिला अपनी फ़रियाद लेकर एसपी पश्चिम के पास पहुँची तो उन्होंने पूरा मामला पारिवारिक विवाद बताया और कहा कि महिला पहले भी अपने ससुरालियों पर रेप जैसी गंभीर धाराओ में मुकदमा दर्ज करा चुकी है ऐसे में उसे ससुराल के घर मे नही आना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी जहाँ देश को डिजिटल युग की तरफ ले जा रहे हैं वहाँ आज भी बेटी और बेटे में अंतर कर महिलाए प्रताड़ित की जा रही है।

रिपोर्ट – दिवाकर श्रीवास्तव

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.