punjab team
Punjab Team

अपने बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत पंजाब ने द्वितीय राष्ट्रीय जूनियर हॉकी चैंपियनशिप का कब्जा जमा लिया. रविवार को लखनऊ के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में पंजाब ने एक रोमांचक मुकाबले में ओडिशा को 4-3 से शिकस्त दी. इससे पूर्व तीसरे स्थान के लिए हुए मैच में हरियाणा ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साइï) भोपाल को 2-0 से पराजित किया. हरियाणा के लिए नवीन और गुरजंट सिंह ने गोल दागे.

फाइनल मुकाबले के दसवें मिनट में ही पंजाब ने पहली सफलता हासिल की, जब गुरजिंदर सिंह ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल दाग दिया. दो मिनट बाद ही बिकास कुजुर ने खूबसूरत गोल से ओडिशा को बराबरी पर ला खड़ा किया. इसके बाद ओडिशा ने बेहतरीन तालमेल से विपक्षी रक्षापंक्ति पर दबाव बना लिया. इसका फायदा भी उन्हें मिला जब असलम लाकरा ने 25वें और अमोनमिराश ने 27वें मिनट में गोल दाग दिए. पहले हाफ की समाप्ति पर ओडिशा की टीम 3-1 से आगे थी.
दूसरे हाफ में पंजाब ने जबरदस्त वापसी की. 38वें मिनट में आकाशदीप ने गोल करके जैसे टीम में जान फूंक दी. 55वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर को भुनाकर गुरजिंदर सिंह ने टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया. तीन मिनट बाद ही मनदीप ने गोल करके पंजाब को 4-3 से आगे कर दिया. इसके बाद ओडिशा ने काफी मूव बनाए, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.