धनघटा , संतकबीरनगर – एशिया भ्रमण पर निकले जापानी पर्यटक नाओकी हिकोसाका (59 वर्ष) का धनघटा पुलिस ने किया जोरदार स्वागत किया है। नाओकी हिकोसाका ने बताया कि यह यात्रा उन्होंने 15 फरवरी सन् 2019 को जापान के (ताहोरा शहर) से की है और वह पूरी एशिया के साथ ही यूरोप भ्रमण करना चाहते हैं।

उनसे उम्र के ऐसे पड़ाव पर यात्रा के बारे में पूछा गया कि जब आम लोग घर में आराम करना चाहते हैं तो उन्होंने बताया कि (Travelling is not just a privilege for young people,if you have will, you can do.) यात्रा केवल नौजवानों का अधिकार नहीं हैं। अगर जज्बा हो तो बुजुर्ग भी इसे अंजाम दे सकते हैं।

v

उम्र किसी भी कार्य में बांधा नहीं है। उनके दो बेटे हैं,अपने पारिवारिक दायित्वों के निर्वहन से फुरसत पाकर वह भ्रमण पर निकले हैं। उनका सपना यूरोप और एशिया भ्रमण करने का है। वह जापान से जरिए हवाई जहाज थाईलैण्ड आये। जहाँ उन्होंने मोटर सायकिल खरीदा।

उसके बाद भ्रमण करते हुए कम्बोडिया,वियतनाम, मलेशिया,सिंगापुर,म्यांमार होते हुए भारत आये। इसके बाद वह नेपाल के लिए रवाना हुए। थाना धनघटा पुलिस परिवार की तरफ से उनका जोरदार स्वागत कर उन्हें जलपान कराया गया। इसके बाद उन्हें भोजन भी कराया गया। भारत के बारे में पूछने पर बताये कि भारत एक अच्छा देश हैं। यहाँ के लोग भी बहुत दयालु स्वभाव के हैं ।

रिपोर्ट – पूनम पांडेय

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.