जम्मू-  जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े होने के आरोप में एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता के भाई सहित एक दर्जन लोगों पर दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गईं हैं। इस मामले में 6 लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी हैं जबकि 6 अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। जिन 6 लोगों की पुलिस को तलाश है उनमें राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष और पूर्व मंत्री जी.एम, सरूरी का भाई मोहम्मद शफी भी शामिल है। सरूरी ने बताया, ‘मुझे इसके बारे (एफआईआर में शफी का नाम) में पता चला तो मैं हैरान था। हमारे लोग ऐसी बात कभी नहीं कर सकते। कल मैं यह पता लगाने की कोशिश करूंगा कि क्या मामला है।

वहीं अधिकारियों की मानें तो कि शफी और पांच अन्य लोग – मसूद अहमद मट्टू, मोहम्मद मुजफ्फर शाह, गुलाम मोहम्मद, तौसीफ अहमद गंडना और सैयद अहमद – का नाम एफआईआर (संख्या: 229/2019) में शामिल है और उन पर हिजबुल मुजाहिदीन के सक्रिय आतंकवादियों को शरण देने और उनकी आवाजाही की व्यवस्था को अंजाम देने का आरोप है। इन सभी पर देश के खिलाफ हमले को अंजाम देने और आतंकी साजिश रचने का आरोप है। इसके अलावा मोहम्मद अमीन उर्फ ​​”जहांगीर सरूरी” सहित आतंकवादियों को सुरक्षा प्रतिष्ठानों की जानकारी देने और हमले करने का भी आरोप है।

सभी के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद से ही पाक समर्थित आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं और वो किसी भी तरह से घाटी को अशांत करना चाहते हैं। कुछ दिन पहले जम्मू कश्मीर के रामबन में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना ने 6 आतंकवादियों को मार गिराया था और इस दौरान सेना का एक जवान भी शहीद हो गया था।

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24 डेस्क

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.