दिल्ली  –  यूएन में कश्मीर पर इमरान खान के राग अलापने से पहले ही पाकिस्तान को पीएम मोदी बेनकाब करेंगे। सूत्र के मुताबिक पाकिस्तानी आतंकी जो इस वक्त घाटी में मौजूद हैं उनकी संख्या 273 है। इसमें लोकल 166 आतंकी स्थानीय हैं, जबकि 107 आतंकी पाकिस्तानी हैं। घाटी में हिजबुल मुजाहिद्दीन के 110, एलईटी के 112, जैश के 58 और अल-बद्र के 3 आतंकी मौजूद हैं। घाटी में मौजूद आतंकियों में खतरनाक आतंकी भी शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक, इम्तियाज अहमत कंडू, मेहराज-उल-द्दीन, जावेद अहमद मट्टू, अय्जाज उर्फ अबू हुरैरा और बाबर नदीम नामक खतरनाक आतंकी घाटी में मौजूद हैं। पाकिस्तान मोदी सरकार के आर्टिकल 370 पर लिए गए ऐतिहासिक फैसले के बाद से ही बौखलाया हुआ है। सुरक्षा एजेंसियों को कई बार जानकारी मिली है कि कश्मीर में पाकिस्तान बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहा है।

आतंकवाद को रोकने की जगह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अतरराष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर को लेकर मोदी सरकार के फैसले पर प्रोपेगेंडा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ह्यूस्टन में ऐतिहासिक हाउडी मोदी  कार्यक्रम में भी पाकिस्तान का नाम लिए बिना इशारों में उसपर जमकर निशाना साधा।

पाकिस्तान के खिलाफ कड़े तेवर दिखाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘‘जिनसे खुद अपना देश नहीं संभलता, इन लोगों ने भारत के प्रति अपनी नफरत को अपनी राजनीति का केंद्र बना दिया है।’’ प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए कहा कहा, ‘‘ये वो लोग हैं जो अशांति चाहते हैं, आतंक के समर्थक है, आतंक को पालते पोसते हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘ उनकी पहचान आप भी अच्छी तरह जानते हैं. अमेरिका में 9/11 हो या मुम्बई में 26/11… उसके साजिशकर्ता कहां पाये जाते है ? ’’

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.