लखनऊ – निर्वाचन आयोग ने शनिवार को महाराष्ट्र तथा हरियाणा विधानसभा चुनाव के साथ उत्तर प्रदेश के विधानसभा उप चुनाव की तारीख घोषित की है। उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीट पर 21 अक्टूबर को उप चुनाव का मतदान होगा। महाराष्‍ट्र और हरियाणा के साथ अलग-अलग राज्‍यों की 64 सीटों पर उपचुनाव होंगे। इसमें उत्तर प्रदेश, अरुणाचल, बिहार, राजस्‍थान, तमिलनाडु, गुजरात और असम राज्‍य शामिल हैं। विधानसभा उप चुनाव संबंधित अधिसूचना 27 सितंबर को जारी की जाएगी। नामांकन चार अक्टूबर तक होगा और सात अक्टूबर तक नाम वापसी हो सकती है।

उपचुनाव को लेकर उम्मीदवार काफी उत्साहित हैं। यूपी में रामपुर की रामपुर सदर, के साथ सहारनपुर की गंगोह, अलीगढ़ की इगलास, लखनऊ की लखनऊ कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, कानपुर की गोविंदनगर, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा, प्रतापगढ़ की प्रतापगढ़ सदर, हमीरपुर, अंबेडकरनगर की जलालपुर तथा मऊ की घोसी सीटों पर उपचुनाव होना है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीते दिनों सहारपुर की गंगोह में 4500 करोड़ की योजनाओं की शिलान्यास किया। गंगोह सीट के विधायक प्रदीप चौधरी भाजपा के टिकट पर कैराना से सांसद चुने गए हैं। सहारनपुर के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़, फिरोजाबाद, प्रतापगढ़, चित्रकूट, आगरा, रामपुर, बाराबंकी के साथ अम्बेडकरनगर तथा मऊ का दौरा किया था।

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.