लखनऊ – प्रदेश सरकार में घूसखोरी, भ्रष्टाचार के विरोध में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को राजधानी में जमकर प्रदर्शन किया। बढ़ते बिजली और पेट्रोल के दामों पर सरकार को घेरने का प्रयास किया। भारी संख्या में कार्यकर्ता गले मे बिजली का बल्ब टांग हाथों में बैनर-पोस्टर लिए सड़क पर उतरे। अपनी मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन किया।

इन मांगो को लेकर किया प्रदर्शन बिजली मूल्य की अप्रत्याशित 12 प्रतिशत की बढ़ी हुई कीमत को तत्काल खत्म किया जाए। मोटर वाहन चेकिंग के नाम पर जनता से पुलिस कर्मी द्वारा की जा रही लूट-घसोट तत्काल खत्म किया जाए। पेट्रोल-डीजल, गैस के दामों में बढ़त को तत्काल खत्म किया जाए। Also Read – नारायण नाम स्मरण से अजामिल का हुआ उद्धार – महामंडलेश्वर स्वामी रवि गिरि आवारा पशुओं में बेतहासा बढ़ोतरी हुई है, जिसकी वजह से किसान की फसल नष्ट हो रही है व सड़क हादसों में भी आकड़े बढ़े हैं।

 

इसकी समुचित व्यवस्था की जाए। पूरे प्रदेश के थानों, तहसीलों, बिजली विभाग में भारी रिश्वतखोरी बंद हो। किसानों की सिचाई के लिए एवं बुनकारों और लघु उद्योगों के लिए मुफ्त बिजली की सुविधा की जाए। पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल की जाए। व्यापारियों, उद्यमियों, किसान भाइयों को प्राथमिकता के आधार पर शस्त्र लाइसेंस दिया जाए। बेरोजगारों को रोजगार व बेरोजगारी भत्ता दिया जाए। पूरे प्रदेश किी शिक्षा प्रणाली को एक किया जाए व मंहगी शिक्षा बंद की जाए। बिजली के मीटर बदलने के नाम पर अवैध वसूली को बंद किया जाए। महिलाओं के उऊपर हो रहे अत्याचार बंद किए जांए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.