औरैय्या –  अछल्दा ब्लाक के ग्राम ऐली में प्राइमरी विद्यालय में तैनात प्रधानाचार्य को दबंग ग्राम प्रधान  व उसके साथी ने लात जूतों से पिटाई करके प्रधानाचार्य घायल को कर दिया। प्रधानाचार्य श्रीपति दुबे ने बताया की प्राइमरी विद्यालय ऐली में बालक और बालिका शौचालय बना हुआ था, जिसको ग्राम प्रधान राकेश सिंह चौहान ने यह कहकर तोड़ दिया था कि मैं इस शौचालय को मॉडल शौचालय बनवा दूंगा।

ग्राम प्रधान ने शौचालय तो तोड़ दिया लेकिन उसको बनाना मुनासिब नहीं समझा। कई बार प्रधानाचार्य शौचालय को लेकर ग्राम प्रधान से कहा लेकिन प्रधान अपनी दबंगई करते हुए आज तक शौचालय का निर्माण नहीं कराया। जिसकी सूचना प्रधानाचार्य अपने अधिकारियों को अवगत करा दिया। जब लोकसभा 2019 का निर्वाचन होने पर विभाग द्वारा शौचालय पेयजल और विद्युत व्यवस्था की सूची जब प्रधानाचार्य से मांगी गई तो प्रधानाचार्य ने यह सब सुविधा ना होने का व्यौरा विभाग को अवगत करा दिया।

जिससे ग्राम प्रधान को गुस्सा आ गया और वह प्रधानाचार्य पर बेहद नाराज हो गए। ग्राम प्रधान ने प्रधानाचार्य को धमकाते हुए कहा कि हम तुम्हें नौकरी सिखा देंगे कि किस तरह से नौकरी की जाती है। प्रधान ने कहा कि हम इस गांव में हम प्रधान हैं, हमारी ही चलेगी। ग्राम प्रधान ने यह भी धमकी दे डाली कि हम तुम्हें चोरी और बलात्कार,एससी एसटी एक्ट में फंसा कर तुम्हारी जिंदगी बर्बाद कर देंगे।

ग्राम प्रधान का साथी अवधेश कुमार स्कूल परिसर में बन रही आंगनवाड़ी केंद्र बनवा रहा है जो कि घटिया निर्माण द्वारा बनवाई जा रही है जिसका विरोध प्रधानाचार्य किया और उच्च अधिकारियों को अवगत कराया लेकिन मामला काफी तूल पकड़ गया। कई दिनों से अवधेश विद्यालय में बनी रसोई घर में जब खाना बनता है तो वह अक्सर पहुंच जाता है। जिससे प्रधानाचार्य को कुछ अनहोनी होने की संभावना जताई जाती है। प्रधानाचार्य ने यह भी आरोप लगाया है अवधेश कुमार अपने हाथ में कुछ लेकर रसोई में घुसते हैं। जिससे कई बार मना किया लेकिन वह नहीं माने। आज जब कुछ हाथ में लिए थे वह रसोई घर में अंदर प्रवेश कर गये, जिससे प्रधानाचार्य उनका वीडियो बनाना चाहा और कहा कि हम अपने अधिकारियों को इसकी सूचना देंगे।

इतनी सी बात सुनते ही प्रधान राकेश कुमार व अवधेश कुमार ने मिलकर प्रधानाचार्य की जमकर लात घुसा से पिटाई कर दी। जिससे प्रधानाचार्य के हाथ में चोट आई और अपनी सारी व्यथा अपने अधिकारियों को दी और रुरु गंज चौकी इंचार्ज देवेंद्र प्रसाद को भी दी। वह मौके पर पहुंचकर प्रधान राकेश कुमार व अवधेश कुमार को हिरासत में ले लिया। वही प्रधानाचार्य श्रीपति दुबे ने घटना की तहरीर रुरुगंज चौकी पुलिस को दिया है।

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.