लखनऊ– कश्मीर से विशेष राज्य का प्रावधान हटाने के बाद पाकिस्तान लगातार गीदड़ भभकी कर रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान व उनके मंत्री कश्मीर को लेकर भारत को युद्ध के लिए ललकार रहे हैं। बीते दिनों पहले पाकिस्तान जीवनरक्षक दवाओं के लिए भारत से अर्जी लगा रहा था लेकिन वहीं आज वह भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को आइसलैंड जाने के लिए अपने एयरस्पेस के इस्तेमाल की अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का कहना है कि हिंदुस्तान ने राष्ट्रपति कोविंद की आइसलैंड की फ्लाइट के लिए अनुमति मांगा था, जिसे पाकिस्तान ने नामंजूर कर दिया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार से 17 सितंबर तक के लिए आइसलैंड, स्विटजरलैंड और स्लोवेनिया की यात्रा पर जाने वाले हैं।

शाह महमूद कुरैशी ने पीटीवी पर बताया कि भारत के राष्ट्रपति को पाकिस्तानी एयरस्पेस के इस्तेमाल की इजाजत न दिए जाने के फैसले पर प्रधानमंत्री इमरान खान ने सहमति दी है। इमरान खान ने यह फैसला कश्मीर से विशेष दर्जा हटाने को लेकर लिया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अगले हफ्ते सोमवार को आइसलैंड, स्विट्जरलैंड और स्लोवेनिया की यात्रा पर रवाना होंगे। विदेश मंत्रालय में सचिव गीतेश शर्मा ने बताया कि राष्ट्रपति कोविंद 9 सितंबर से 17 सितंबर तक इन देशों के शीर्ष नेतृत्व के साथ चर्चा करेंगे और इस दौरान समुद्री अर्थव्यवस्था, विज्ञान एवं तकनीक, पर्यटन और जलवायु क्षेत्र में आपसी सहयोग के मुद्दे शीर्ष पर होंगे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.