फिल्म ‘मेला’ में आमिर खान के साथ नजर आ चुके उनके भाई फैजल खान सालों बाद एक बार फिर बॉलीवुड में वापसी करने वाले हैं। लेकिन इस बार वो कोई एक्टर के रोल में नहीं बल्कि डायरेक्टर के तौर पर वापसी कर रहे हैं। फैजल एक एक्शन फिल्म को डायरेक्ट करेंगे जिसका नाम होगा ‘फैक्ट्री’।

बतौर डायरेक्टर फैजल की ये पहली फिल्म होगी। वहीं फैजल का कहना है कि इस बारे में अभी तक उन्होंने अपने भाई आमिर और मां को कुछ नहीं बताया है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि, “जो फिल्म वो डायरेक्ट करने वाले हैं दरअसल, उसे पहले कोई और डायरेक्ट करने वाला था। लेकिन किसी कारण से वो इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाए। वहीं मुझे ये फिल्म बनानी थी तो मैंने इसे खुद ही डायरेक्ट करने का फैसला लिया”।

इसी के साथ उन्होंने आगे बताया, “मेरे भाई और मां को ये बात तो पता थी कि ‘फैक्ट्री’ नाम की कोई फिल्म हम बना रहे हैं, लेकिन ये नहीं पता कि इस फिल्म को अब मैं ही डायरेक्ट करने वाला हूं। इस बात को जानने के बाद मैं उन दोनों के रिएक्शन के लिए काफी उत्साहित हूं। मुझे ये भी पता है कि वो दोनों मेरे इस फैसले को जानने के बाद बिल्कुल हैरान रह जाएंगे”।

साथ ही आपको ये भी बता दें कि फैजल अपनी इस फिल्म में गाना भी गाएंगे। जिसके लिरिक्स ‘इश्क तेरा’ हैं। वैसे ये तो पहली बार है जब फैजल किसी फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं लेकिन इस से पहले वो बतौर सहायक निर्देशक भी कई फिल्मों के लिए काम कर चुके हैं। फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ और ‘जो जीता वहीं सिकंदर’ में उन्होंने मंसूर खान के साथ को डायरेक्टर के रूप में काम किया था।

इसी के साथ फिल्म ‘तुम मेरे हो’ में अपने पिता ताहिर को भी इस फिल्म के लिए असिस्ट किया था। वहीं फिर साल 2000 में आई फिल्म ‘मेला’ में उन्होंने बतौर एक्टर बॉलीवुड में डेब्यू किया था। लेकिन एक्टिंग में उनका करियर कुछ खास नहीं यचल पाया। वहीं अब ये देखना भी दिलचस्प होगा की डायरेक्टर के तौर पर वो अपनी कैसी छाप छोड़ेंगे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.