SBI bank logo
SBI bank plans to open bank in Sunday

अब आप संडे को अपने बैंक के काम निपटा सकेंगे. देश के दिग्गज बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने इस संबंध में पहल की है. एसबीआइ की शाखाओं को रविवार को भी खोलने पर विचार किया जा रहा है. बैंक के चेयरमैन प्रतीप चौधरी के मुताबिक इससे कार्यक्षमता और कारोबार बढ़ाने में मदद मिलेगी. ग्र्राहकों को भी इससे फायदा होगा. मालूम हो कि निजी क्षेत्र के कई बैंक यह सुविधा दे रहे हैं.

गत वर्ष गांधी जयंती के दिन एसबीआइ ने अपनी शाखाएं खुली रखी थीं. इस दिन रविवार होने के बावजूद बैंक के इस कदम को ग्र्राहकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी. इससे प्रबंधन काफी खुश हुआ था. प्रतीप चौधरी ने बताया कि अब प्रबंधन इस योजना को आगे बढ़ाने की योजना बना रहा है. हालांकि, अभी यह तय नहीं हुआ है कि रविवार को एसबीआइ की सभी शाखाएं खुली रहेंगी या फिर चुनिंदा शाखाओं को ही खोला जाएगा. देश भर में बैंक की 14 हजार शाखाएं हैं.
उन्होंने कहा कि इससे नए पेशेवर वर्ग को भी अपनी ओर खींचने में मदद मिलेगी. कई परिवार ऐसे हैं जिनमें पति-पत्नी दोनों नौकरी करते हैं. हफ्ते के दूसरे दिन वे बैंकिंग सेवा का लाभ नहीं उठा पाते हैं. रविवार को बैंक खुला होने से उन्हें काफी सहूलियत होगी. चौधरी ने कहा कि प्रबंधन यह योजना भी बना रहा है कि बैंक की नियमित जिम्मेदारी छोटे कर्मचारियों को भी दी जाए. अभी सिर्फ अधिकारी ही इन्हें पूरा करते हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.