उत्तराखंड में बुधवार को एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बताया जा रहा है कि उत्तरकाशी में बादल फटने के कारण हुए हादसे के बाद चलाए जा रहे राहत और बचाव कार्य में इस हेलिकॉप्टर को लगाया गया था। बुधवार को हेलिकॉप्टर से राहत सामग्री ले जाया जा रहा था, तभी वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हेलिकॉप्टर में तीन लोग सवार थे। सभी की मौत की सूचना मिल रही है।

सूचना की मानें तो उत्तरकाशी जिले में हेलिकॉप्टर मोरी से मोलडी जा रहा था। हादसा उत्तरकाशी के मोलडी में हुआ। हेलिकॉप्टर में पायलट, सह पायलट और एक अन्य स्थानीय व्यक्ति सवार था। मौके पर आईटीबीपी के जवान पहुंच गए हैं।

बाढ़ और भूस्खलन के कारण उत्तराखंड में भारी नुकसान हुआ है। यहां के आठ जिलों में त्राहि त्राहि मची है। कई जगह बादल फटने के बाद कोहराम मचा हुआ है तो कई जगह भूस्खलन से पहाड़ टूट कर सड़कों पर गिर रहे हैं। उत्तरकाशी के मोरी क्षेत्र में रविवार को बादल फट गया था। इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत लगातार बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि ”उत्तरकाशी में प्राकृतिक आपदा से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और क्षेत्र की जनता से मिलकर आपदा की त्रासदी के दर्द की व्यथा सुनी और सरकारी मदद का भरोसा दिया। मैं सोशल मीडिया के माध्यम से भी विश्वास दिलाता हूँ कि प्रभावितों की हर सम्भव मदद की जाएगी और उसमे कोई कमी नहीं होगा।”

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.