वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डर कोटरेल ने धोनी की जमकर तारीफ की है। कोटरेल ने महेंद्र सिंह धोनी के भारतीय सेना के लिए समर्पण से काफी प्रभावित हुए हैं। उन्होंने धोनी के लिए ट्वीट किया है। दरअसल, टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी दो महीने के लिए क्रिकेट से रेस्ट पर हैं। इस दौरान वह सेना के साथ रहेंगे और ट्रेनिंग का हिस्सा बनेंगे। आर्मी ट्रेनिंग की वजह से ही धौनी भारत के वेस्टइंडीज दौरे पर भी नहीं जा रहे हैं।पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी जम्मू-कश्मीर में सेना की अपनी बटालियन के साथ इस महीने के आखिर में जुड़ेंगे। इस दौरान अन्य सैनिकों की तरह पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट पर तैनाती देंगे। धौनी कौ 2011 में सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक दी गई थी। सेना के अधिकारियों ने बताया कि विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे धौनी 106 प्रादेशिक सेना बटालियन (पैरा) के साथ 31 जुलाई से 15 अगस्त तक रहेंगे।

धोनी की तारीफ करते हुए शेल्डन कोट्रेल ने ट्वीट किए भावुक मैसेज लिखा है। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने लिखा- ”क्रिकेट मैदान पर यह शख्स प्रेरणा होते हैं, लेकिन इसके साथ ही वह पक्के देशभक्त भी हैं। वह एक ऐसे शख्स हैं जो अपनी जिम्मेदारियों से परे जाकर देश के बारे में सोचते हैं।” उन्होंने आगे लिखा- ”मैं जमैका में अपने घर में परिवार के साथ था। मुझे इस पर अपनी प्रतिक्रिया देने का अवसर नहीं मिला।” जमैका के इस तेज गेंदबाज ने धौनी का 2011 से उन्हें मानद लेफ्टिनेंट कर्नल की उपाधि मिलने तक एक एक वीडियो शेयर किया। उन्होंने लिखा, ”मैं यह वीडियो दोस्तों और परिवार के लिए शेयर कर रहा हूं क्योंकि वे जानते हैं कि मैं इस सम्मान को कितना महत्व देता हूं। लेकिन पति-पत्नी के बीच प्रेरणादायी प्रेम देश के प्रति होना चाहिए। कृपया इसका आनंद उठाइए।”‘

बता दें कि विश्व कप के बाद धोनी के संन्यास को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि धोनी ने संन्यास के उपर कुछ बोला नहीं है। धोनी ने बीसीसीआई को बता दिया था वो सेना के साथ जुड़ना चाहते हैं और दो महीने तक क्रिकेट से ब्रेक लेंगे। इसी कारण धौनी को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भी टीम में नहीं चुना गया। धौनी की जगह क्रिकेट के तीनों प्रारुपों में ऋषभ पंत को मौका दिया गया है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.