movie ek-tha-tiger
salmaan katrina film ek-tha-tiger
कराची, प्रेट्र : भारत में पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सभी रिकॉडर्स तोडऩे वाली सलमान खान की फिल्म ‘एक था टाइगरÓ को पाकिस्तान में प्रतिबंधित कर दिया गया है.  हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन फिल्म के निर्देशक कबीर खान ने ट्विटर पर यह जानकारी दी है. वहीं सल्लू मियां के प्रशंसक उनकी फिल्म को किसी भी कीमत पर देखना चाहते हैं; ऐसे में पाइरेटेड सीडी बनाने वालों की चांदी हो गई है.
पाकिस्तान में अपने प्रशंसक के ट्वीट का जवाब देते हुए कबीर ने कहा, ‘फिल्म को पाकिस्तान में प्रतिबंधित कर दिया गया है. हालांकि सेंसर बोर्ड ने इसका कोई कारण नहीं बताया है.  जाने माने फिल्म वितरक नदीम मंडवीवाला ने कहा,’मुझे नहीं लगता कि फिल्म पाकिस्तान में दिखाई जाएगी क्योंकि सेंसर बोर्ड ने वितरकों को फिल्म प्रदर्शित न करने का निर्देश दिया है.  एक अन्य फिल्म वितरक आतिफ रशीद ने भी इस बात की पुष्टि की है.
उन्होंने बताया कि ईद के मौके पर पाकिस्तान में 35 प्रिंट के साथ यह फिल्म रिलीज होनी थी. फिल्म के प्रिंट को समीक्षा के लिए वाणिज्य मंत्रालय ने सेंसर बोर्ड के पास भेजा था, ताकि इसकी रिलीज पर फैसला हो सके. मगर बोर्ड ने आधिकारिक रूप से फिल्म के बारे में कोई बयान नहीं दिया है. इससे पहले बोर्ड ने कहा था कि वह फिल्म को पाकिस्तान में दिखाने में अनुमति नहीं देगा क्योंकि इसमें खुफिया एजेंसी आइएसआइ का जिक्र है. पिछले पांच साल में करीब आधी दर्जन बॉलीवुड फिल्में पाकिस्तान में बैन की जा चुकी हैं. इससे पहले सैफ अली खान की एजेंट विनोद प्रतिबंधित की गई थी. सूत्रों का कहना है कि फिल्म की पायरेटेड सीडी गुप-चुप तरीके बेची जा रही है. इसे भारत में तैयार किया गया है. अब तक करीब दस लाख पायरेटेड सीडी बनाई जा चुकी हैं. इससे फिल्म की कमाई पर बुरा असर पड़ सकता है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.