सोशल मीडिया पर कैराना से समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो कुछ लोगों के साथ खड़े हैं और कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि मुस्लिम समाज के लोग भाजपा के समर्थकों से कोई भी सामान ना खरीदें।

बता दें कि नाहिद हसन मुस्लिम समाज के लोगों से अपील करते हुए कह रहे हैं कि “हम सामान खरीदते हैं तो इन भाजपाइयों की दुकान चलती हैं और उनका घर चलता है इसलिए सभी भाइयों से मेरी अपील है कि बीजेपी समर्थित दुकानों से सामान लेना बंद करें।”

विधायक नाहिद हसन ने कहा, ‘मेरी लोगों से अपील है कि आप 10 दिन, एक महीना या कुछ दिन उधर-इधर से सामान खरीद लीजिए लेकिन जितने भी भाजपा के लोग बाजार में बैठे हैं, उनसे सामान मत खरीदिए क्योंकि आप इनसे सामान ले लेते हैं तो इनके घर चलते हैं, और इनके घर चलने की वजह से आज हम लोगों पर जूता बजाया जा रहा है।’ कैराना विधायक ने कहा कि हमने ऐसा किया तो ऐसे लोगों की तबीयत में सुधार आ जाएगा।

दरअसल रविवार को स्थानीय प्रशासन व नगरपालिका ने नगर के हर बाजार व मुख्य मार्ग पर खड़ी होने वाली ठेलियों को हटवाकर उन्हें सराय वाली भूमि में खड़े करने का निर्णय लिया था। इस वीडियो में वह इस निर्णय को नकारते हुए नजर आ रहे हैं। कह रहे हैं कि इस जगह पर वर्षों से रह रहे लोगों को जबरन हटाया जा रहा है जो सरासर गतल है। कहा कि हमारे लोग कैराना में भाजपाई दुकानदारों से सामान लेना बंद कर दें।

कैराना विधायक के इस विवादित बयान का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। नाहिद हसन ने लोगों से कहा कि वह अपनी जरूरतों का सामान हरियाणा के पानीपत से खरीदें लेकिन कुछ दिनों के लिए इन बीजेपी समर्थक व्यापारियों का विरोध करें।

आपको बता दें कि नाहिद हसन अक्सर अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चा का विषय बने रहते हैं। उनके इस ताजा बयान पर योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि “ये तो दंगा फैलाने की कोशिश है। समाजवादी पार्टी का यही इतिहास और चरित्र रहा है। ये वही इलाका है जहां पलायन का मुद्दा उठा था। वहां पर 80 फीसदी मुस्लिम हैं, इस तरह का बयान देना साजिश की तरफ इशारा करता है।”

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.