केंद्र सरकार ने राज्‍यपालों की नियुक्ति को लेकर शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत छह प्रदेशों में नए राज्यपालों की नियुक्ति की गई है। राष्‍ट्रपति के प्रेस सेक्रेटरी अशोक मलिक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक आनंदीबेन पटेल को उत्‍तर प्रदेश का नया राज्‍यपाल नियुक्‍त किया गया है। वह अब तक मध्‍य प्रदेश की राज्‍यपाल थीं। आनंदी बेन पटेल राम नाइक की जगह लेंगी।

इसके अलावा बिहार के मौजूदा राज्‍यपाल लालजी टंडन को पटेल की जगह मध्‍य प्रदेश का नया राज्‍यपाल बनाया गया है। राष्‍ट्रपति भवन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, केसरीनाथ त्रिपाठी को हटाकर जगदीप धनखड़ को पश्चिम बंगाल का नया राज्‍यपाल बनाया गया है।

पूर्व भाजपा सांसद रमेश बैस को त्रिपुरा का गवर्नर बनाया गया है। 2019 के लोकसभा चुनाव में उनका टिकट कट गया था जिसके बाद भी उन्होंने पार्टी के लिए प्रचार किया था, जिसका इनाम पार्टी ने राज्यपाल बनाकर दिया है।

वहीं, फागू चौहान को बिहार का गवर्नर बनाया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री फागू चौहान को फरवरी 2019 में उत्तर प्रदेश पिछड़ा वर्ग आयोग का चेयरमैन बनाया गया था। इसके अलावा, आरएन रवि को नगालैंड का गवर्नर बनाया गया है। इससे पहले आरएन रवि को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के उप सुरक्षा सलाहकार चुना गया था। रवि 1976 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.