मुंबई के एक होटल में रूके हुए बागी विधायकों ने शहर के पुलिस प्रमुख को पत्र लिखकर कहा है कि वह मल्लिकार्जुन खड़गे या कांग्रेस के किसी भी अन्य नेता से मिलना नहीं चाहते हैं।

ऐसी अटकलें हैं कि खड़गे कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के साथ पोवई में स्थित रिनेसां होटल में उनसे मिलने जा सकते हैं। मुंबई के पुलिस प्रमुख को लिखे पत्र में बागी विधायकों ने कहा, उनकी इच्छा मल्लिकार्जुन खड़गे या गुलाम नबी आजाद या कांग्रेस के किसी भी नेता से मिलने की नहीं है।’

विधायकों ने पत्र में कहा है कि उन्हें खतरा महसूस हो रहा है। उन्होंने पुलिस से आग्रह किया है कि कांग्रेस नेताओं को उनसे मिलने से रोका जाए। कर्नाटक में कांग्रेस – जद (एस) गठबंधन के नेताओं ने रविवार को सरकार बचाने के लिए भविष्य के कदमों पर चर्चा की।

ये नेता लगातार कुछ बागी विधायकों का दिल जीतने की कोशिश में लगे हैं क्योंकि इसी सप्ताह कुमारस्वामी सरकार का विश्वासमत होने जा रहा है। हालांकि, बागी विधायकों ने यह स्पष्ट कर दिया कि वे लोग एकजुट हैं और अपने इस्तीफे पर ‘अडिग’ हैं।

कर्नाटक सरकार गिरने के कगार है क्योंकि इसके 16 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है जिनमें से 13 विधायक कांग्रेस के हैं और तीन विधायक जद (एस) के हैं। दो निर्दलीय उम्मदीवारों ने भी सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.