देश जहां 15 अगस्त के दिन आजादी के जश्न में डूबा था वहीं स्वंतत्रता दिवस के मौके पर मणिपुर सिलसिलेवार चार बम धमाकों से दहल गया। इन धमाकों में चार लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है।
चार बम धमाकों में से तीन धमाके राज्य की राजधानी इम्फाल में उस वक्त हुए, जब राज्य में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कई जगह ध्वजारोहण किया जा रहा था। एक बम धमाका मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह के जिले थूबल में भी हुआ है। धमाकों में घायल सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी तक इन धमाकों की किसी आतंकी गुट ने भी जिम्मेदारी नहीं ली है।
इम्फाल में जहां बम धमाका हुआ वह जगह स्वतंत्रता दिवस के आयोजन स्थल से महज दो किलोमीटर की दूरी पर है। मुख्यमंत्री ने उग्रवादियों से हथियारों को छोडक़र राज्य की मुख्य धारा में शामिल होने की अपील की है।

थूबल में जिला मुख्यालय के नजदीक सबसे पहला बम धमाका बुधवार सुबह करीब आठ बजे हुआ। यहां पर स्वतंत्रता दिवस के आयोजन की तैयारियां चल रही थीं। इन धमाकों में घायल हुए लोगों की पहचान मनाओ सिंह, सनबंता दास,अकोइजाम ओंगबी, सनाजोबी देवी, मनीसाम देवी के तौर पर की गई है। मुख्यमंत्री ने धमाकों की अलोचना की है।

One Response

  1. tanya chauhan 15/08/2012

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.