गृह मंत्री अमित शाह अहमदाबाद में गुरुवार को सुबह 4 बजे पत्नी समेत भगवान जगन्नाथ के दर पर पहुंचे। अमिशाह ने पत्नी सोनल शाह के साथ पूजा-अर्चना की। बता दें कि गृह मंत्री बनने के बाद ये अमित शाह का पहला गुजरात दौरा है।

तीर्थ नगरी पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा आज शुरू हो गई है। एक हफ्ते चलने वाले इस बार रथ यात्रा में करीब दो लाख श्रद्धालुओं के शामिल होने की संभावना है जो पिछले साल से 30 प्रतिशत से ज्यादा है।भगवान जगन्नाथ के रथ को खींचने के लिए दुनिया भर से श्रद्धालु पुरी पहुंचे है।

यात्रा से जुड़ी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं। यह रथ यात्रा धार्मिक रूप से बहुत महत्वपूर्ण है। इसमें भाग लेने और भगवान जगन्नाथ के रथ को खींचने के लिए दुनिया भर से श्रद्धालु पुरी पहुंचे हैं। पुरी के साथ-साथ देश के अलग-अलग हिस्सों में भी प्रतीकात्मक रूप में रथयात्रा का आयोजन किया गया है।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर जगन्नाथ रथ यात्रा शुरू होने से पहले लोगों को बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है, ‘रथ यात्रा के विशेष अवसर पर सभी को शुभकामनाएँ।हम भगवान जगन्नाथ से प्रार्थना करते हैं और सभी के अच्छे स्वास्थ्य, सुख और समृद्धि के लिए उनका आशीर्वाद चाहते हैं।

जय जगन्नाथ। जगन्नाथ मंदिर में हर रोज सुबह 4 बजे भगवान जगन्नाथ की आरती होती है। अहमदाबाद में आज यानी गुरुवार को परंपरागत हर्षोल्लास के साथ भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकली है। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने परंपरागत ढ़ंग से रथ के आगे झाड़ू लगाकर रथयात्रा को रवाना किया। इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद के भगवान जगन्नाथ मंदिर अपनी पत्नी सोनल शाह के साथ मंगला आरती की।आज से शुरू होने जगन्नाथ रथ यात्रा से पहले पुरी बीच पर रथ यात्रा की थीम पर सैंड आर्ट बनाई गई।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.