गुजरात के वडोदरा के डभोई तहसील में एक होटल की सीवेज टैंक साफ करने उतरे 7 मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई है। खबरों के मुताबिक, सूचना मिलने के बाद वडोदरा दमकल विभाग ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया मगर किसी को बचाया नहीं जा सका।

मृतकों की पहचान महेश, विजय अरंविदभाई, सहदेव वसावा, विजय वसावा, अशोक, हितेश और अजय वसावा के रुप में हुई है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शहर के डभोई क्षेत्र में स्थित दर्शन होटल में शनिवार सुबह सीवरेज कुंए की सफाई करने के लिए सात मजदूर गए थे। होटल के पीछे बने सीवरेज कुंए में सफाई करने के पहले एक मजदूर उतरा। लेकिन कुछ देर बाद उसका दम घुटने लगा।

उसे बचाने के लिए एक के बाद एक सभी मजदूर कुंए में उतरे सभी की दम घुटने से मौत हो गई। सूचना पाते ही वड़ोदरा पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड का काफिला भी आ पहुंचा। जवानों ने कुंए में से सभी मजदूरों के शवों को बाहर निकाला। घटना के बाद होटल मालिक महजन रजाक फरार हो गया है।

पुलिस की प्राथमिक जांच के बाद पता चला है कि मृतकों में चार मजदूर और तीन होटल के वेटर थे। सीवरेज कुंए में उतरने के लिए मजदूरों के पास कोई आधुनिक साधन नहीं थे। प्राथमिक द्रष्टिया यह होटल मालिक की बड़ी लापरवाही है। घटना के बाद से वह फरार है। फिलहाल होटल मालिक के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज कर उसके सभी ठिकानो पर छापेमारी की जा रही है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.