नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस को झटके लगने कम नहीं हो रहे हैं। अब महाराष्ट्र से कांग्रेस को लिए एक और बुरी खबर आई है। पार्टी के दो वरिष्ठ नेता (राधाकृष्ण विखे पाटिल और अब्दुल सत्तार) ने इस्तीफा दे दिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि ये दोनों नेता जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

अब्दुल सत्तार ने तो कांग्रेस की चिंता ये कहकर बढ़ा दी है कि पार्टी के 8-10 विधायक बीजेपी के साथ संपर्क में हैं। तो वहीं कांग्रेस विधायक राधाकृष्ण विखे पाटिल ने इस्तीफा देने के बाद कहा, मैंने लोकसभा चुनाव के दौरान भी पार्टी के लिए प्रचार नहीं किया था। मुझे हाईकमान पर शक नहीं है। उन्होंने मुझे विपक्ष का नेता बनने का भी मौका दिया। मैंने इस पद पर रहते हए बेहतर काम करने भी कोशिश की। पर, हालात ने मुझे इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया है।

उधर, बर्खास्त कांग्रेस विधायक अब्दुल सत्तार ने इस्तीफा देने के बाद कहा, ‘8 से 10 विधायक बीजेपी के साथ संपर्क में हैं। प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व से बेहद निराश होने के बाद मैं यह कदम उठाने के लिए मजबूर हुआ हूं। प्रदेश नेतृत्व के कारण पार्टी यहां धीरे-धीरे समाप्त हो रही है।’

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान महाराष्ट्र में भी कांग्रेस की करारी हार हुई है। सूबे की 48 सीटों में से कांग्रेस को सिर्फ 1 सीट पर जीत मिली है। जबकि बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर 41 सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं एनसीपी के खाते में 4 सीटें आईं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.