बॉलीवुड में अपने बेहतरीन अदाकारी और शानदार डायलॉग के कारण लगातार सुर्खियां बटोरते रहे कादर खान की हालत नाजुक है। उनका दिमाग काम करना बंद कर दिया है। मसलन ब्रेन डेड हो चुका है। खबर है कि खराब स्वास्थ्य के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा गया है। बता दें कि कादर खान 81 साल की उम्र में प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर (पीएसपी) के शिकार हो गए थे। जिसके कारण उनका द‍िमाग काम करना बंद कर दिया है।

मीडिया में आयी खबर के मुताबिक कादर खान के बेटे सरफराज ने जानकारी दी है कि प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर के चलते दिमाग से संचालित होने वाली गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित हुई है। डॉक्टरों ने सांस लेने में हो रही दिक्कत के कारण उन्हें बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा गया है। इसी के साथ डॉक्टरों को उनमें निमोनिया के लक्षण भी दिखाई दे रहे हैं। सरफराज के अनुसार डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी हेल्थ पर नजर रखे है लेकिन उन्हें सांस लेने की दिक्कत के बाद बाइपेप वेंटिलेटर पर रखा गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कादर खान की पिछली साल घुटनों की भी सर्जरी हुई थी, जिसके बाद से उनकी हेल्थ में लगातार गिरावट देखने को मिली है। बता दें कि कई सालों से कादर खान अपने बेटे सरफराज और बहु शाइस्ता के साथ कनाडा में रहते हैं। मसलन कादर खान की स्थिति नाजुक बनी हुई है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.