भारत के सबसे चर्चित टीवी क्विज शो” कौन बनेगा करोड़पत‍ि” सीजन 10 का सोमवार को आखिरी एपिसोड टेलीकास्ट हुआ। इस दौरान शो में एक बार फिर से भावुक मंजर देखने को मिला। अमिताभ ने गर्मजोशी के साथ लोगों का स्वागत किया, फिर बजर बजने के साथ ही सीजन के खत्म होने की घोषणा भी की. अमिताभ ने केबीसी के मंच पर व‍िदाई की बेला में चंद बातें भी कहीं और फिर लौटकर आने का वादा किया और हाथ जोड़कर व‍िदा ली।

कौन बनेगा करोड़पति के इस साल के आखिरी एपिसोड के लिए गुरुग्राम के बंधवाड़ी गाँव के निवासी रवि कालरा का चयन किया गया था। रवि कालरा बंधवाड़ी गाँव में स्थित अनाथ व वृद्ध बेसहारा लोगों के लिए NGO चलाते हैं। दि अर्थ सवियर्स फ़ाउंडेशन -NGO के अनाथ वृद्ध आश्रम में रहने वाले सभी 450 बेसहारा, वृध, अपाहिज व बीमार लोगों और सभी स्टाफ कर्मचारी उस समय खुशी से झूम उठे जब अमिताभ बच्चन ने इस NGO के विकास के लिए पचास लाख रुपये की धन राशि दान भेंट की।

रवि कालरा ने बताया कि KBC शो की रिकॉर्डिंग के दौरान श्री अमिताभ बच्चन बहुत भावुक हो गए थे उन्होनें तुरंत अपनी और अपने परिवार की तरफ से धनराशि NGO को दान में देने की घोषणा की थी। इसी क्रम में श्री अमिताभ बच्चन ने अपना वादा निभाया और अपने और जया बच्चन, पुत्र अभिषेक बच्चन, बहू ऐशवर्या राय बच्चन व पोती आराध्या बच्चन की तरफ से पचास लाख रुपये की धन राशि NGO को भेंट में दी।

बता दें की KBC के इस आखिरी शो में रवि कालरा ने कपिल शर्मा की मदद से पच्चीस लाख की धनराशि भी जीती थी। जो KBC शो के दौरान अमिताभ बच्चन ने तुरंत NGO के खाते में जमा करवा दी थी। KBC के इस शो का प्रसारण 26 नवम्बर को SONY TV पर हुआ था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.