राजस्थान में 7 दिसंबर को 200 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होने जा रही है। इस बीच तमाम राजनैतिक उठा पटक के बाद बीजेपी ने राजस्थान के लिए मंगलवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इस खास मौके पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के अलावा केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और प्रकाश जावड़ेकर भी मौजूद रहे। बता दें कि बीजेपी ने इसे राजस्थान गौरव संकल्प 2018 का नाम दिया है। इस मौके पर वसुंधरा ने अपने 5 साल के कार्यकाल का भी ब्योरा दिया। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने अपने 95 प्रतिशत वादों को पूरा किया।

इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि भाजपा ने अपने 2013 के घोषणापत्र के 81 प्रतिशत वादों को पूरा किया, 665 बिंदुओं में से 630 पर काम पूरा हुआ या कार्रवाई चल रही है। हमने रोजगार का वादा पूरा किया, 2.25 लाख लोगों को सरकारी नौकरी दी।’

राजस्थान गौरव संकल्प पत्र के दौरान वित्त मंत्री जेटली ने कहा, ‘भाजपा का गौरव संकल्प पत्र राजस्थान के भविष्य का रोडमैप बताता है। देश में जो आर्थिक प्रगति है जब उसका विकास अधिक बढ़ता है तो स्वाभाविक है वो केवल एक आंकड़ा नहीं होता, वो हर नगर में, हर शहर में, हर गांव में उसके चिह्न दिखाई देते हैं, और उससे विकास जब बढ़ता है तो सरकार के पास राजस्व भी अधिक आता है।

चलिए अब आपको सिलसिलेबार तरीके से बताते हैं कि बीजेपी ने राजस्थान गौरव संकल्प 2018 में कौन-कौन सी नई घोषणाएं की हैं।

हर जिले में योग भवन बनाएंगे।
किसानों की आय दोगुनी करने का वादा।
बेरोजगारों को 5 हजार रुपए भत्ता दिया जाएगा।
50 लाख नौकरियों का वादा।
गांवों के लिए 250 करोड़ का स्टार्ट अप फंड।
किसानों को फसलों की लागत का डेढ़ गुना भाव मिले इसके लिए राज्य में MSP खरीद की प्रक्रिया को और अधिक पारदर्शी और सुदृढ़ किया जाएगा।
राजस्थान में 7 दिसंबर को मतदान होगा और 11 दिसंबर को परिणाम घोषित होंगे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.