मुंबई। इरफ़ान खान की भी अपनी अलग स्टाइल है. बॉलीवुड के अभिनेता इरफान खान ने यह कह कर हडक़म्प मचा दिया है कि उनके शुरुआती दिनों में कई लोगों ने उन्हें काम के बदले कॉम्प्रोमाइज करने का ऑफर दिया था। इरफान ने कहा कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में सेक्स उत्पीडऩ बिल्कुल मौजूद है। खुद मेरे ऊपर लडक़ी और लडक़ों द्वारा सेक्स उत्पीडऩ की कोशिश की गई है।

इरफान ने कहा, “मेरे साथ कई बार ऐसा हुआ है। मुझे भी सेक्स के लिए कई बार औरतों के साथ तो कई बार मर्दों की ओर से न्योता जरूर मिला। किसी का नाम लेना ठीक नहीं है, लेकिन कई बार मुझे इशारा किया गया और कई बार तो मुझसे साफ साफ कहा गया कि यदि मैं समझौता करता हूं, तो मुझे काम मिल जाएगा। लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हो सका।

दिग्गज अभिनेता ने कहा, “यह बहुत लोगों के साथ होता है। ये चीज़ हर इंडस्ट्री में होती है. सिर्फ बॉलीवुड और हॉलीवुड की बात नहीं है।” बता दें कि हॉलीवुड से शुरू हुई ये चर्चा बॉलीवुड तक आ पहुंची है। बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों ने इस मुद्दे पर खुलकर अपने विचार रखें हैं, लेकिन चौंकने वाली बात ये है कि बॉलीवुड में इरफान पहले पुरुष अभिनेता हैं, जिन्होंने ऐसा खुलासा किया है।सेक्स उत्पीडऩ को सामाजिक बीमारी बताते हुए इरफान ने कहा, ‘मैं जानता और समझता हूं जो कलाकार शुरुआती संघर्ष के दौर पर इस तरह के बातों का सामना कर रहे हैं उनके पास पावर नहीं है, लेकिन वह सीधे तौर पर मना जरूर कर सकते हैं। सेक्स उत्पीडऩ अपने आप में एक बड़ी बीमारी है। यह मानसिकता आपकी सोसायटी की दशा को दर्शाती है कि आप जिस सोसायटी में रहते हैं वह सेक्स के मामले में बेहद दबी हुई है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.