नई दिल्‍ली। मिशन 2019 पर भाजपा की नजर है। यूपी सहित चार राज्‍यों के विधानसभा चुनाव व दिल्‍ली नगरनिगम चुनाव में मिली सफलता से उत्‍साहित भाजपा किसी भी कीमत पर लोकसभा चुनाव में कोई कसर नहीं छोडना चाहती। लोकसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। लोकसभा क्षेत्रों की संख्या के अनुसार 542 फुलटाइमर्स नियुक्त किए जाएंगे। साथ ही सुपरवाइजर के तौर पर कुछ और कार्यकर्ताओं की नियुक्ति होगी। खुद अमित शाह भी बूथ स्तर की तैयारियों का जायजा लेने के लिए हर क्षेत्र में 15 दिन का समय बिताएंगे।

प्रत्‍येक लोकसभा क्षेत्र में 15 दिन का समय देंगे अमित शाह
प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में 15 दिन का वक्त बिताने के दौरान शाह बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से परामर्श करेंगे। इसके अलावा पार्टी की योजना लोकसभा क्षेत्र में 600 फुलटाइमर्स की नियुक्ति की भी है जो 2019 लोकसभा चुनावों में मतों की गिनती तक लगातार पार्टी का काम संभालेंगे। भाजपा संगठन से जुडे एक बडे नेता ने नाम द छापने की शर्त पर बताया कि प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में 1 फुलटाइमर के तौर कुल 543 फुलटाइमर्स नियुक्त किए जाएंगे। 600 फुलटाइमर्स में से बचे लोगों को पार्टी की स्थिति जिन लोकसभा क्षेत्रों में कमजोर है वहां नियुक्ति होगी।

600 कार्यकर्ता होंगे नियुक्‍त
दिग्‍गज नेता ने यह भी बताया कि इन 600 लोगों की नियुक्ति 3,50,000 कार्यकर्ताओं में से की गई है। इन 600 लोगों ने बूथ स्तर पर पार्टी की स्थिति मजबूत करने के लिए 15 दिनों का समय बिताने के लिए अपनी सहमति दी है। वहीं, 4000 ऐसे भी कार्यकर्ता हैं जिन्होंने 6 महीने का समय पार्टी के लिए देने का तय किया है। पार्टी की दीन दयाल विस्तारक योजना के तहत यह नियुक्तियां की गई हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.