लखनऊ। यूपी सीएम आदित्यनाथ योगी ने यूपी के कई बड़े धार्मिक स्थलों को लेकर कई निर्देश जारी किए हैं। योगी ने अयोध्या में बंद पड़े रामलीला के मंचन को दोबारा शुरू करने के आदेश दिए हैं। यही नहीं उन्होंने कैलाश मानसरोवर, सिंधु यात्रा के लिए ऑनलाइन आवेदन, ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल साइट लॉन्च, इ डोनेशन प्रक्रिया को 15 दिनों के भीतर लॉन्च करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा, उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बरसों से बंद पड़ी रामलीला का मंचन शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा, अयोध्या में कई वषों से बन्द पड़ा रामलीला का मंचन शुरू कराया जाए। इसी प्रकार मथुरा में रासलीला एवं चित्रकूट में भजन संध्या कार्यक्रम को सुचाए रूप से संपन्न कराया जाये।
धार्मिक स्‍थलों को प्राथमिकता पर उपलब्‍ध कराई जायें सुविधाएं
अयोध्या में रामलीला का मंचन कई साल से बंद पड़ा है, जिसे फिर से शुरू करने के निदेर्श मुख्यमंत्री ने दिए हैं। मुख्यमंत्री ने काशी विश्वनाथ मन्दिर में ई-पूजा, ई-डोनेशन प्रक्रिया शुरू करने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि अयोध्या में 14.77 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित भजन संध्या स्थल का निर्माण कार्य जून 2018 तक निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ प्रत्येक दशा में पूर्ण करा लिया जाये।
सुप्रसिद्घ मंदिरों के संपर्क मार्ग चार लेन बनाये जाने के साथ साथ जन सुविधा के लिए बैठने, विश्राम गह, पेयजल सुविधाओं के विकास कार्य भी प्राथमिकता से सुनिश्चित कराये जायें। धार्मिक स्थलों के धार्मिक तालाबों का जीणोर्द्घार एवं सौंदयीर्करण का कार्य भी प्राथमिकता से सुनिश्चित कराया जाये। उन्होंने ब्रज चौरासी कोसी परिक्रमा परिपथ का विकास एवं जनसुविधा कार्य विकसित कराये जाने के निर्देश दिये।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.