इस्‍लामाबाद। भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा  पर पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी ने मंगलवार को कुलभूषण जाधव की सजा का विरोध करते हुए कहा है कि यह मुद्दा विवादास्पद है लेकिन उनकी पार्टी मौत की सजा के खिलाफ है।
बिलावल ने कहा कि कुलभूषण जाधव का मामला विवादास्पद है। उन्होंने अपने नाना जुल्फिकार अली भुट्टो को याद करते हुए कहा कि उनको भी मौत की सजा दी गई थी। इसलिए उनकी पार्टी मौत की सजा के खिलाफ है। वहीं पीपीपी पंजाब के अध्यक्ष और पूर्व संघीय सूचना मंत्री कमर जमान कैरा ने कहा कि जाधव को मौत की सजा देने के खिलाफ भारत की जो प्रतिक्रिया है वह प्राकृतिक थी।
पार्टी फांसी के खिलाफ
पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के प्रमुख बिलावल भुट्टो ने जासूसी के मामले में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाए जाने का मंगलवार को यह कहते हुए विरोध किया कि यह मुददा विवादास्पद है और उनकी पार्टी सैद्धांतिक तौर पर मत्युदंड के विरूद्ध है।
बिलावल ने संवाददाताओं से कहा, भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव का यह मुद्दा विवादास्पद है। उसे यहां होना नहीं चाहिए था। यह याद करते हुए कि उनके नाना जुल्फीकार अली भुटटो को भी मत्युदंड दिया गया था, उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सैद्धांतिक रूप से मत्युदंड के विरूद्ध है।
पीपीपी पंजाब के अध्यक्ष और पूर्व संघीय सूचना मंत्री कमर जमा कैरा ने कहा कि जाधव के मत्युदंड पर भारत की प्रतिक्रिया स्वभाविक है। उन्होंने कहा, वाकई, नवाज शरीफ सरकार जाधव पर आरोप-पत्र के बारे में दुनिया को बताने में विफल रही है। यदि भारत ने ऐसे किसी पाकिस्तानी जासूस को पकड़ा होता तो उसने दुनिया में ढेर सारा प्रचार किया होता।
अपील दायर कर सकता है जाधव
पाकिस्तान के पूर्व अटार्नी जनरल अनवर मंसूर खान ने कहा कि जाधव अपनी सजा के खिलाफ सेना प्रमुख एवं सुप्रीम कोर्ट के सामने समीक्षा अपील दायर कर सकता है। उन्होंने कहा, अपनी याचिका खारिज होने की स्थिति में, वह राष्ट्रपति के सामने दया याचिका दायर कर सकता है। जाधव को फांसी की सजा पर पीपीपी प्रमुख बिलावल भुट्टो ने कहा, यह हमारी पार्टी के सिद्धांतों के खिलाफ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.