लखनऊ। योगी सरकार ने अपनी दूसरी कैबिनेट की मीटिंग में जनता के हित में ताबडतोड फैसले लिए हैं। यूपी में पहली बार सरकार किसानों से आलू भी खरीद रही है। इसके अलावा यूपी को 24 घंटे बिजली देने के प्रस्‍ताव को मंजूरी मिल गई है। कैबिनेट में यह निर्णय भी हुआ है कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा, लखनऊ, कानपुर, गाजियाबाद अथॉरिटी में 10 करोड़ से ऊपर के हुए सभी कामों की जांच होगी।

किसानों को दी बडी राहत
उत्‍तर प्रदेश के किसानों को योगी सरकार ने बडी राहत देने की तैयारी की है। किसानों से सरकार 487 प्रति क्व‍िंटल की दर से आलू खरीदेगी। आलू खरीद तत्‍काल प्रभाव से लागू होगी। योगी सरकार ने इससे पहले किसानों से सीधे गेहूं खरीद का फैसला किया था। गौरतलब है कि यूपी सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट मीटिंग में ही किसानों का एक लाख तक का कर्ज माफ कर दिया था।

24 घंटे मिलेगी बिजली
कई सालों से बिजली संकट से जूझ रहे यूपी को अब 24 घंटे बिजली देने की तैयारी योगी सरकार ने की है। 24 घंटे बिजली देने के प्रस्‍ताव को कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है। 14 अप्रैल को केन्‍द्र और यूपी के बीच एमओयू साइन किये जायेंगे। ग्रामीण अंचलों को 18 घंटे तहसील मुख्‍यालयों को 20 घंटे जिला मुख्‍यालयों को 24 घंटे बिजली देने की योगी सरकार ने रणनीति बनाई है।

10 करोड से ऊपर हुए सभी कार्यों की होगी जांच
कैबिनेट के अन्‍य फैसले के अनुसार नोएडा, ग्रेटर नोएडा, लखनऊ, कानपुर, गाजियाबाद अथॉरिटी में 10 करोड़ से ऊपर के हुए सभी कामों की जांच होगी। इसके अलावा 15 जून तक सभी सडकें गड्ढा मुक्त करने के प्रस्ताव को हरी झंडी दी है। अवैध खनन को रोकने के लिए टास्क फोर्स के गठन का प्रस्ताव भी मंजूर हो गया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.