उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के लिए हुए चुनावों के आ रहे नतीजे के बीच बसपा सुप्रीमो मायावती प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रही हैं। अब तक आए यूपी के नतीजों में बीजेपी बहुमत की ओर से तेजी से बढ़ती दिख रही है। जबकि समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन को धक्का लगा है। उत्तर प्रदेश के चुनाव में बीजेपी को जबर्दस्त सफलता हाथ लगी है। वहीं, बहुजन समाज पार्टी को भी उम्मीद के उलट नतीजे देखने को मिले हैं। मायावती ने आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव में धांधली हुई है और बीजेपी ने लोकतंत्र की हत्या की है। चुनाव आयोग तत्काल चुनाव परिणामों को रोके और जब तक निष्पक्ष जांच नहीं हो, इन नतीजों को रोका जाए।

उन्होंने कहा, यह चुनाव रद्द किय़ा जाए और बैलेट पेपर पर वोट डाले जाएं। ईवीएम से चुनाव मंजूर नहीं। मायावती की बीजेपी को चुनौती, अगर थोड़ी भी ईमानदारी बची है तो बीजेपी चुनाव आयोग के पास जिम्मेदारी के साथ कहे कि वह ईमानदार है। मायावती ने कहा कि, बटन कोई भी दबाओ, वोट बीजेपी को चला जा रहा था। यह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं।

उन्होंने कहा, ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका, पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले। यूपी के चुनाव चौंकाने वाले हैं। मुस्लिम वोट बीजेपी को जाना हजम नहीं। जबकि बीजेपी ने किसी भी मुस्लिम उम्मीदवार को नहीं उतारा था। वोटिंग मशीनों को मैनेज किया गया था। ईवीएम में दूसरी पार्टियों को दिए वोट भी बीजेपी के लिए चले गए।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.