आज बनारस में दिग्गजों का मेला लगा हुआ है। पहला मौका है जब बनारस में एक साथ लगभग सभी बड़ी पार्टियों के दिग्गज सड़क पर उतर रहे हैं। बनारस की सड़कों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मेगा रोड शो निकला। बनारस में रोड शो के बाद पीएम मोदी जौनपुर में रैली को संबोधित कर रहे हैं। यहां पीएम ने कहा कि जौनपुर की धरती, वीरों की धरती है, मैं इसको नमन करता हूं। कुछ लोग देश के वीर जवानों पर सवाल खड़ा करने लगे, ये दुर्भाग्यपूर्ण है। देश की सुरक्षा भी इनकी राजनीति का हथकंडा बन गया है। पहले फौज के लोगों की बात नहीं सुनी जाती थी, लेकिन भाजपा की सरकार बनते ही OROP लागू कर दिया गया। अब तक हमने साढ़े 6 हजार करोड़ OROP के तहत दे दिया है, बाकि अगले बजट में दे दिया।

पीएम मोदी ने कहा, दुनिया के देश भारत की सर्जिकल स्ट्राइक का अभी अध्ययन कर रहे हैं। दुर्भाग्य है कि कुछ लोग देश के वीर जवानों पर सवाल खड़ा करने लग गए। राजनीति के स्वार्थ में डूबे नेताओं से कहता हूं कि जौनपुर जाकर देखिए कि फौज कैसे बलिदान देती है। अब ऐसे लोगों की आगे आने की कोई संभावना नहीं है। देश की सुरक्षा भी कुछ लोगों के लिए हथकंडा बन गई। 40 साल से ओआरओपी की मांग हो रही थी। रिपोर्ट डिब्बे में बंद हो जाती थी। चुनाव से पहले वादा किया था कि दिल्ली में सरकार बनते ही हम वन रैंक-वन पेंशन लागू कर देंगे। जब मैंने हिसाब लगाया तो पता लगा कि 12 हजार करोड़ देना पड़ेगा। अगर उनको देना था तो इतने पैसे का इंतजाम करना था। अब तक साढ़े 6 हजार करोड़ देने का फैसला कर चुके हैं। महराजगंज, देवरिया की सभा में सपा सरकार का कच्चा चिट्ठा खोला था।

पीएम ने कहा कि 11 मार्च को सपा, बसपा और कांग्रेस का सूपड़ा साफ होने वाला है। आप मुझे बहुमत दीजिए, मैं आपको 2022 में अपना हिसाब दूंगा। अब तक के चुनाव में यूपी की जनता भाजपा को जिता चुकी है, अब जो भी होगा वो बोनस होगा। भाजपा का एक ही मंत्र है, सबका साथ सबका विकास। कुछ पार्टियों का मंत्र है, कुछ का ही साथ कुछ का ही विकास। सपा सरकार की वेबसाइट देखी तो पता लगा कि यूपी का क्या बुरा हाल किया है। मैंने सभा में पढ़ दिया तो लाल-पीले हो गए। वेबसाइट से वो पेज हटाने के आदेश दे दिए गए।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.