देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल अब टेलीनॉर इंडिया का अधिग्रहण करने की तैयारी में है। रिलायंस जियो जिस तेजी से पांव पसार रहा है उसे देखते हुए न सिर्फ एयरटेल बल्कि वोडाफोन और आइडिया भी मर्ज होने की राह पर हैं।

बिजनेस स्टैडर्ड ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि भारती एयरटेल नॉर्वे की टेलीकॉम कंपनी टेलीनॉर के इंडिया ऑपरेशन को 7 हजार करोड़ रुपये में खरीदने की तैयारी की है। कंपनी ने एक स्टेटमेंट जारी किया है जिसमें कहा गया है कि भारती एयरटेल टेलीनॉर इंडिया को सात सर्कल- आंध्र प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तर प्रदेश (इस्ट), उत्तर प्रदेश (वेस्ट) और असम में खरीदेगी। इस अधिग्रहण के बाद भारती एयरटेल के पास 1,800MHz बैंड का एक्स्ट्रा स्पेक्ट्रम होगा। इसके जरिए कंपनी सात सर्कल में अपनी सेवाओं में विस्तार करेगी।

भारती एयरटेल के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जक्यूटिव गोपाल वित्तल ने कहा, ‘अलग अलग बैंड्स के स्पेक्ट्रम के जरिए यूजर्स को सस्ते और वर्ल्ड क्लास टेलीकॉम सर्विस देने और भारत की डिजिटल क्रांति को ध्यान में रखते हुए यह डील की गई है।

इस डील के बाद टेलीनॉर के 52.5 बिलियन ग्राहक एयरटेल के हो जाएंगे। फिलहाल एयरटेल के पास देश भर में 269.40 मिलियन यूजर्स हैं। टेलीनॉर ग्रुप के सीईओ सिग्व ब्रेक ने कहा, ‘हमें यकीन है कि आज का ये अग्रीमेंट हमारे कस्टमर्स, कर्मचारी और टेलीनॉर ग्रुप के हक में है।’

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.