बीजेपी सांसद किरण खेर के पति व बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने पीएम मोदी का बचाव करते हुए राहुल गांधी को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का अपमान राहुल गांधी से ज्यादा किसी ने नहीं किया। अनुपम ने यह बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘रेनकोट’ वाले कटाक्ष पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल की ओर से दी गई प्रतिक्रिया पर दिया।

अनुपम ने गुरुवार को राहुल के एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ‘माफ कीजिएगा, लेकिन आप (राहुल) से अधिक किसी ने भी मनमोहन सिंह का अपमान नहीं किया। एक संवाददाता सम्मेलन में अध्यादेश को फाड़ने का वाकया याद है?’ अनुपम की पत्नी किरण खेर चंडीगढ़ से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद हैं। बॉलीवुड अभिनेता स्वयं भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थक हैं।

राहुल ने अपने एक ट्वीट में लिखा था, ‘जब एक प्रधानमंत्री किसी पूर्व प्रधानमंत्री की खिल्ली उड़ाता है, तो वह संसद और देश की गरिमा को प्रभावित करता है।’ मोदी ने बुधवार को कहा था कि केवल मनमोहन सिंह को ही रेनकोट पहने हुए नहाने की कला आती है। उन्होंने कहा था, ‘करीब 35 साल तक मनमोहन ने भारत की आर्थिक नीति और फैसलों में अहम भूमिका निभाई। इन 35 साल में हमने कई घोटालों के बारे में सुना, लेकिन मनमोहन किसी भी घोटाले से अछूते रहे।’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था, ‘मनमोहन से काफी राजनीति सीखने की जरूरत है। इतना कुछ हुआ, लेकिन वह हर आरोप से अछूते रहे। केवल डॉक्टर साहब को ही बाथरूम में ‘रेनकोट पहनकर नहाने की कला’ आती है।’ कांग्रेस का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी ऐसा बयान देते समय अपने पद और संसद की गरिमा भूल गए।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.