विराट कोहली को इस बार विजडन क्रिकेटर्स अलमैनेक पत्रिका ने उसके कवर पेज पर जगह दी है। पत्रिका के कवर पेज पर उनकी तस्वीर है, जिसमें वे रिवर्स स्वीप लगाते दिख रहे हैं। इंग्लैंड का तीनों फॉर्मेट में सफाया करने में उनके उल्लेखनीय योगदान की वजह से उन्हें ये सम्मान मिला है। 2017 का यह अंक अप्रैल में प्रकाशित होगा। इससे पहले ये सम्मान क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को दिया गया था। सचिन के बाद विजडन अलमानेक के कवर पेज पर आने वाले विराट दूसरे भारतीय क्रिकेटर हैं। विजडन क्रिकेटर्स अलमानेक ब्रिटेन से छपने वाली वार्षिक पत्रिका है। इसे ‘क्रिकेट का बाइबल’ भी कहा जाता है।

किस तस्वीर को मिली जगह
विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ 4-0 से सीरीज जीत में दो शतक जमाए थे, जिसमें करियर बेस्ट 235 रन की उनकी वह पारी भी शामिल है, जिसे उन्होंने मुंबई में खेले गए चौथे टेस्ट में जमाया था। इसी पारी के दौरान उनके द्वारा लगाए गए रिवर्स स्वीप वाली उस तस्वीर को विजडन ने अपने कवर पेज पर लगाया है। विजडन के एडिटर लॉरेस बूथ ने विराट की तारीफ करते हुए कहा कि हाल के वर्षों में इस भारतीय कप्तान ने क्रिकेट में क्रांतिकारी बदलाव लाए हैं।

151वें संस्करण में आए थे सचिन
इससे पहले विजडन क्रिकेटर्स अलमैनेक के 151वें संस्करण (2014) के कवर पेज पर सचिन तेंदुलकर ने जगह बनाई थी। पत्रिका के कवर पेज पर सचिन तेंदुलकर की आखिरी पारी की तस्वीर छपी थी, जिसमें वह वानखेड़े मैदान पर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते नजर आ रहे हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.