यूपी के विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मेरठ में पदयात्रा कर लोगों से संपर्क करेंगे। इसके अलावा पिलखुवा, धौलाना, हापुड़, खुर्जा और बुलंदशहर में उनकी चुनावी सभाएं होनी हैं। हालांकि, पदयात्रा का रुट अंतिम समय में बदल दिया गया है। दरअसल इस यात्रा के रूट में ही गुरुवार को लुटेरों ने एक व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी, इसी वजह से रूट में यह बदलाव किया गया है।

मेरठ में शारदा रोड पर स्थित ब्रह्मपुरी इलाका बीजेपी का गढ़ माना जाता है। अब फैसला किया गया है कि शाह का काफिला घटनास्थल के पास से बिना तामझाम के गुज़रेगा और पदयात्रा के समाप्त होने के बाद बीजेपी अध्यक्ष मृतक के परिवार से मिलेंगे।

‘वेस्ट यूपी की जनता बीजेपी के साथ’ का संदेश देने के लिए अमित शाह ने रणनीति तैयार की है। उनकी पहली तैयारी है कि वह मेरठ में शुक्रवार को पुरानी दिल्ली चुंगी से पदयात्रा करते हुए शारदा रोड, कबाड़ी बाजार, शहर सर्राफा बाजार, कागजी बाजार, लाला का बाजार, घंटाघर तक पदयात्रा करेंगे। यह इलाका पूरी तरह मेरठ शहर विधानसभा क्षेत्र का है, लेकिन शाह मेरठ शहर, मेरठ दक्षिण और मेरठ कैंट के प्रत्याशियों के लिए भी वोट मांगेंगे।

वहीं, राजनाथ सिंह भी शुक्रवार को यूपी में दो चुनावी सभाएं करने वाले हैं। लखीमपुर खीरी और इटावा में राजनाथ सिंह की रैली है। पीएम मोदी भी शनिवार से यूपी में चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करने वाले हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.