पहला मैच हारने के बाद फिर जीत की राह पर लौटी भारतीय टीम तीसरे और निर्णायक टी20 क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को हराकर यह सीरीज भी अपनी झोली में डालने के इरादे से उतरेगी। पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला 4-0 से और वनडे श्रृंखला 2-1 से जीतने के बाद विराट कोहली की नजरें अब इस सफलता को सबसे छोटे प्रारूप में भी दोहराने पर है।

पिछले मैच में जीत की दहलीज पर पहुंचने के बाद हारने वाले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन काफी नाखुश है। वह पूरी कोशिश करेंगे कि उनकी टीम जीत के साथ भारतीय सरजमीं से विदा हो। इंग्लैंड खेमा पिछले मैच की गलतियों को नहीं दोहराना चाहेगा जबकि पहला मैच हारने के बाद दूसरे मैच में वापसी करने वाली भारतीय टीम के हौसले बुलंद है। भारत में सभी प्रारूपों में अभी तक कोई श्रृंखला नहीं गंवाने वाले कप्तान कोहली अपनी उपलब्धियों में एक और तमगा जोड़ना चाहेंगे। भारत ने पिछले साल इस मैदान पर टी20 विश्व कप मैच में बांग्लादेश को एक रन से हराया था।

कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ ने हाल ही में इस मैदान पर 4-5 करोड़ रूपये की लागत से अत्याधुनिक ड्रेनेज व्यवस्था शुरू की है जिससे मैदान पर से पानी ड्रेनेज की तुलना में 36 गुना तेजी से सूखता है। ब्रिटेन के वेम्बले, न्यूयार्क मेट्स, सीटल मेरिनर्स, कनाडा के बीएमओ फील्ड, मैनचेस्टर सिटी के एतिहाद स्टेडियम में इसका इस्तेमाल हो रहा है।

कोहली के पास टीम में कुछ बदलाव करने के विकल्प है हालांकि युवा रिषभ पंत को अंतिम एकादश में उतारना जुआ होगा जिसने इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई में 50 ओवरों के अभ्यास मैच में आक्रामक बल्लेबाजी की थी। भुवनेश्वर कुमार भी पिछले दो मैचों में बाहर रहे हैं और पिच के स्वभाव को देखते हुए उन्हें उतारा जा सकता है।

टीमें
भारत : विराट कोहली : कप्तान :, केएल राहुल, सुरेश रैना, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, परवेज रसूल, आशीष नेहरा, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमरा , मनदीप सिंह, रिषभ पंत, भुवनेश्वर पंत, अमित मिश्रा।
इंग्लैंड : इयोन मोर्गन : कप्तान :, जासन रे, सैम बिलिंग्स, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोईन अली, क्रिस जोर्डन, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, टी मिल्स, जोनाथन बेयरस्टा, जैक बाल, लियाम डासन, डेविड विले । मैच का समय : शाम सात बजे से।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.