जम्मू-कश्मीर में बनाए जाने वाले बांध से पाकिस्तान बौखला गया है। उसने वर्ल्ड बैंक से भारत को इस बांध को रोकने की गुहार लगाई है। बता दें कि भारत जम्मू-कश्मीर में जल विद्युत परियोजनाएं बना रहा है इससे पाकिस्तान परेशान हो गया है। भारत द्धारा बनाए जाने वाले बांधों से दोनो देशों के बीच लंबे समय तनाव है।

पाकिस्तानी अखबार के हवाले से यह कहा गया है कि पाकिस्तान की दो संसदीय कमेटियों द्धारा मिलकर पारित एक प्रस्ताव में भारत से कहा गया है कि वह जम्मू-कश्मीर में किशनगंगा और रातले हाईड्रो पावर प्रोज्क्ट का निर्माण तुरंत रोके। पाकिस्तान भारत के किशनगंगा हाईड्रो प्रॉजेक्ट्स के निर्माण कार्य से बौखला गया है। ये दोनो पनबिजली प्रोजेक्ट झेलम और चिनाब नदी पर तैयार हो रही हैं।
समिति ने कहा है कि विश्व बैंक की यह जिम्मेदारी है कि वह बिना किसी देरी के अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करे। सरकार द्धारा पारित इस प्रस्ताव को विपक्षी दलों ने की भी मंजूरी मिल गई है। पाकिस्तान की नैशनल असेंबली के विदेश मामलों और जल और उर्जा से जुड़ी कमिटियों ने वर्ल्ड बैंक से सिंधु जल समझौते को सुलझाने के लिए एक कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन स्थापिन करने के लिए कहा है।

One Response

  1. Diana 24/01/2017

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.