‘ओके जानू’ आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हो गई है। साउथ की सुपर डुपर हिट फिल्म ‘ओके कनमनी’ की हिंदी रीमेक है। ‘साथिया’ और ‘झूम बराबर झूम’ जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके शाद अली ने फिल्म को डायरेक्ट किया है। जैसा की नाम से ही साफ जाहिर हो रहा है कि ये एक लव स्टोरी है जिसमें श्रद्धा और आदित्य लीड रोल में हैं। अब सवाल ये है कि क्या यह फिल्म भी दर्शकों पर श्रद्धा और आदित्य ‘आशिकी 2’ वाला छाप छोड़ पाता है या नहीं। आइए जानते हैं कैसी है फिल्म ‘ओके जानू’

कहानी
यह कहानी आदि (आदित्य रॉय कपूर) और तारा(श्रद्धा कपूर) की है जो मुंबई के रेलवे स्टेशन पर मिलते हैं। आदि को गेमिंग का शौक है जिसके सॉफ्टवेयर को डेवलप करने के लिए वो अमेरिका जाना चाहता है और वहीं तारा एक आर्किटेक्ट है जिसका सपना है कि वो पेरिस जाए। दोनों रहना तो साथ चाहते हैं लेकिन शादी नाम का कोई भी शब्द इनकी डिक्शनरी में नहीं है। तारा अपने हॉंस्टल से आदि के किराये वाले घर में शिफ्ट हो जाती है जिसके मकान मालिक गोपी श्रीवास्तव (नसीरूद्दीन शाह) हैं और वो अपनी वाइफ के साथ उसी घर में रहते हैं। कहानी में मोड़ तब आता है जब आदि को अमेरिका जाने का मौका मिलता है लेकिन तब तक ये दोनों एक दूसरे को बिना बताये बेइंतहा प्यार करने लगते हैं। अब क्या ये दोनों मिल पाएंगे या कहानी में कुछ अलग मोड़ आता है? ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

कमजोर कड़ियां
फिल्म की कहानी में नयापन नजर नहीं है। लड़का, लड़की, लिव इन रिलेशनशिप और फिर प्यार जिसे और बेहतर तरीके से लिखा जा सकता था। कुछ लोगों को ये फिल्म थोड़ी बोर भी लगेगी क्योंकि कई जगहों पर फिल्म स्लो है। फिल्म में कोई ट्विस्ट नहीं है। फिल्म के कुछ किरदारों की कास्टिंग और बेहतर की जाती तो फिल्म ज्यादा दिलचस्प लगती। आदित्य और श्रद्धा के बीच की केमेस्ट्री काफी फीकी सी दिखाई पड़ती है जिससे रिलेट कर पाना काफी मुश्किल होता है। फिल्म ग्रिपिंग नहीं है, एक तरफ जहां नसीरूद्दीन शाह और लीला सैमसन का रिश्ता इमोशनल है तो वहीं आदित्य और श्रद्धा की कहानी ना रोमांटिक लगती है और ना इमोशनल। अगर सब कुछ इतना ही आसन था तो पूरी फिल्म का मतलब क्या हुआ।

एक्टिंग
इस फिल्म में आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर आशिकी मैजिक वापस क्रिएट करने में नाकामयाब रहे। आदित्य और श्रद्धा के बीच की केमेस्ट्री काफी फीकी सी लगी। श्रद्धा कपूर के मुकाबले लोगों ने आदित्य को ज्यादा पसंद किया।

फिल्म क्यों देखें
आदित्य रॉय कपूर, श्रद्धा कपूर या नसीरूद्दीन शाह के दीवाने हैं तो एक बार जरूर देख सकते हैं। ए आर रहमान के उम्दा संगीत के लिए भी फिल्म देखी जा सकती है। फिल्म का आर्ट वर्क, सिनेमेटोग्राफ़ी बेहतरीन है।

बॉक्स ऑफिस
फिल्म का बजट लगभग 30 करोड़ है और करण जौहर के साथ मनी रत्नम ने फिल्म को प्रोड्यूस किया है। वैसे दंगल पहले से ही बॉक्स आॉफिस पर छाई हुई है और दीपिका की XXX इसी हफ्ते रिलीज हो रही है। ट्रेड पंडितों के हिसाब से फिल्म की लागत आराम से पूरी हो सकती है।

बॉटम लाइन
फिल्म: ओके जानू
स्टार कास्ट : आदित्य रॉय कपूर, श्रद्धा कपूर, नसीरउद्दीन शाह, करन नाथ, लीला सैमसन
निर्देशक : शाद अली
रेटिंग : 2

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.