ht_lkm20lkp28-20-12-2016-1482242177_storyimageभाजपा की परिवर्तन यात्रा में आए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सपा व बसपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सपा व बसपा के शासनकाल में यूपी विकास में पिछड़ गया। उन्होंने मध्य प्रदेश के विकास का मॉडल पेश करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओं का फायदा भाजपा शासित राज्य ले रहे हैं।शहर के नसीरुद्दीन मौजी प्रांगण में आयोजित परिवर्तन यात्रा कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि आए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भाषण की शुरुआत खुद को यूपी से जोड़ते हुए की।
मध्य प्रदेश पहले बीमारू राज्य था अब वहां किसान खुशहाल है।
उन्होंने कहा कि वह यहां खाली नहीं आए हैं बल्कि एमपी की सात करोड़ की जनता की शुभकामनाएं यहां की जनता के लिए लेकर लेकर आए हैं। उत्तर प्रदेश भारत की आन, बान और शान है। उत्तर प्रदेश जैसी उपजाऊ जमीन मध्य प्रदेश के पास होती तो पूरे देश को अकेले खाना खिलाता। जबसे वह मुख्यमंत्री बने हैं तो पहला मंत्र खेती को फायदेमंद बनाने का दिया। यही मध्य प्रदेश पहले बीमारू राज्य था। अब वहां किसान खुशहाल है।
उन्हें बोलने से कौन रोक रहा है
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शिवराज ने कहा कि कांग्रेसी शासनकाल में इतने घोटाले हुए हैं कि ए से जेड तक की वर्णमाला गिनाने में कम पड़ जाती है। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक दिन भैया को न जाने सूझी, बोले अगर वह बोलेंगे तो भूचाल आ जाएगा। सवाल तो यह है कि उन्हें बोलने से कौन रोक रहा है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के कलह पर भी चुटकी ली। बसपा सुप्रीमो मायावती के बारे में कहा कि वे दलित की नहीं, दौलत की बेटी हैं। उन्होंने सबसे अधिक दलितों को ही छला है। उन्होंने कहा कि यूपी में अब बदलाव की बयार बह रही है। नोटबंदी से देश तरक्की की राह पर आगे बढ़ेगा। नोटबंदी निर्णायक युद्ध है राष्ट्रीय पुननिर्माण का। इसके लिए अब यूपी में परिवर्तन जरूरी है। उन्होंने सभी से हाथ उठवाकर परिवर्तन का संकल्प भी दिलाया। इससे पहले सभा को केन्द्रीय कृषि मत्री राधामोहन सिंह, केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री महेन्द्र नाथ पांडेय ने भी संबोधित किया। इस दौरान सांसद अजय मिश्र टेनी, रेखा वर्मा, पूर्व मंत्री रामकुमार वर्मा, विधायक रोमी साहनी, पूर्व विधायक अरविंद गिरि, श्याम किशोर अवस्थी, लोकेन्द्र प्रताप सिंह, विजय शुक्ला रिंकू, रमेश मिश्र आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.