635935320506950594-1पीएम नरेंद्र मोदी बड़े भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और कई सारे राज बाहर आएंगे। सदन की कार्रवाई स्थगित होने के बाद हॉल में आए राहुल गांधी कहा कि अगर उन्होंने अपना पंडोरा बॉक्स (यूनानी कथाओं वाला पिटारा) खोल दिया तो संसद में भूकंप आ जाएगा। राहुल की प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल के साथ कांग्रेस के 15-20 सांसद मौजूद रहे।
पीएम डरे हुए हैं, अगर उन्होंने मुझे बोलने दिया तो पोल खुल जाएगी
प्रेस मीट में राहुल के निशाने पर मुख्य रूप से पीएम मोदी ही रहे। राहुल बोले कि प्रधानमंत्री मोदी उनसे डरे हुए हैं और उन्हें लोकसभा में बोलने नहीं दिया जा रहा। राहुल ने कहा, ”पीएम डरे हुए हैं, अगर उन्होंने मुझे बोलने दिया तो पोल खुल जाएगी। मेरे पास पीएम मोदी से जुड़ी कुछ पर्सनल जानकारी है, जो मैं लोकसभा में बताना चाहता हूं लेकिन मुझे बोलने नहीं दिया जा रहा।”
संसद में सत्ता पक्ष के लोग ही सदन नहीं चलने दे रहे हैं
राहुल ने आरोप लगाया कि पिछले एक महीने से पूरा विपक्ष लोकसभा में चर्चा चाहता है, मगर पीएम और सरकार ऐसा नहीं चाहते। उन्‍होंने कहा, ”पीएम बाहर जाकर बोलते हैं, हमें क्यों नहीं बोलने दिया जा रहा। यह पहली बार देखा जा रहा है कि संसद में सत्ता पक्ष के लोग ही सदन नहीं चलने दे रहे हैं। सदन में हमें बोलने देना चाहिए, यह हमारा हक है।” उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि ”प्रधानमंत्री इस बात से घबराये हुए हैं कि अगर मुझे बोलने दिया गया तो मेरे पास ऐसी सूचनाएं हैं कि उनका गुब्बारा फट जायेगा।”
राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री पॉप कंसर्ट में बोल रहे हैं, जनसभा में बोल रहे हैं लेकिन सदन में नहीं बोल रहे हैं। इतिहास में पहली बार सत्ता पक्ष के लोग चर्चा को रोक रहे हैं। आमतौर पर विपक्ष ऐसा करता रहा है और सत्ता पक्ष कामकाज चलाने का प्रयास करता है। प्रधानमंत्री बहाने बनाना छोड़कर सदन में आए और चर्चा हो।
राहुल गांधी के साथ तृणमूल कांग्रेस के संदीप बंदोपाध्याय, कल्याण बनर्जी, माकपा के पी. करूणाकरण, राकांपा के तारीक अनवर, आरएसपी के एनके प्रेमचंद्रन, एआईयूडीएफ के बदरूद्दीन अजमल आदि मौजूद रहे।
राहुल गांधी के आरोप दुर्भाग्यपूर्ण हैं
संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आरोप पूरी तरह से गलत और बेबुनियाद तथा दुर्भाग्यपूर्ण हैं। उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने (राहुल गांधी) ये आरोप हताश में लगाये हैं और उन्हें इसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।’’राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर लगाए भ्रष्‍टाचार के आरोप, कहा- अगर मुझे बोलने देंगे तो उनका गुब्‍बारा फोड़ दूंगा, देखें वीडियो:

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.