lic_650_013115123301कालेधन और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए सरकार कितने ही नए नियम क्यों न बना ले, लेकिन कुछ लोग इससे बचने के लिए कोई न कोई पैंतरा ढूंढ ही लेते हैं. ऐसा ही एक हैरतअंगेज मामला देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई में देखने को मिला है. देशभर में 500 और 1000 रुपए के नोट बंद होने के बाद एक ओर जहां आम लोगों से लेकर बैंक तक सभी नकदी संकट से जूझ रहे हैं, वहीं एक शख्स ने 50 करोड़ का जीवन बीमा कराकर सबको हैरान कर दिया है.
जानकारी के अनुसार, जीवन बीमा निगम (एलआईसी) की दादर ब्रांच से बीमा पॉलिसी खरीदने वाला यह शख्स रीयल एस्टेट कारोबारी और बिजनेसमैन से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. उसने बीते बुधवार को अपने लिए 50 करोड़ रुपए चुकाकर व्यक्तिगत तौर पर एलआईसी के जीवन अक्षय पेंशन प्लान को चुना है. हालांकि, बीमा कराने के लिए दी गई राशि काली कमाई की थी या सफेद इस बारे में अभी कुछ पता नहीं चल सका है.
कंपनी ने ब्रांच ऑफिस से जवाब तलब किया
बताया जा रहा है कि इससे पहले अब तक कई सारे लोगों ने करोड़ों रुपयों की बीमा पॉलिसियां खरीदी हैं, जिनमें बॉलीवुड के एक अभिनेता की 2 करोड़ की पॉलिसी सबसे महंगी बताई जा रही थी. इस पेंशन प्लान के तहत उन्हें हर साल 15 लाख मिलेंगे. अभिनेता की पॉलिसी की डीटेल लीक होने के मामले में भी कंपनी ने ब्रांच ऑफिस से जवाब तलब किया है.
छोटी सेविंग स्कीम के तौर पर जीवन अक्षय पेंशन प्लान को लोगों ने ज्यादा आकर्षक नहीं समझा था, लेकिन 500 और 1000 के नोट बंद होने के बाद अचानक इस प्लान की बिक्री में बढ़त देखने को मिली है. इस प्लान के तहत पॉलिसीधारक जीवनभर एक तय राशि मिलती रहती है.
इस संबंध में एलआईसी की प्रबंध निदेशक उषा सांगवान ने बताया कि जीवन अक्षय पॉलिसी ने नवंबर महीने में काफी अच्छा रिजल्ट दिया है और करीब 8000 करोड़ का प्रीमियम जुटाया है. उन्होंने कहा कि हमने एक महीने में 104 फीसदी की ग्रोथ देखी है. इसके साथ ही हमने सालाना टारगेट का 70 फीसदी हासिल कर लिया है. इसमें जीवन अक्षय का बड़ा रोल है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.