फेमिना मिस इंडिया 2012 की विजेता वान्या मिश्रा ने अपना सारा ध्यान अगले महीने चीन में होने वाली मिस वर्ल्ड 2012 प्रतियोगिता के लिए लगा रखा है।   चंडीगढ़ से आने वाली 19 वर्षीय वान्या कहती हैं कि उन्होंने हमेशा से मिस वर्ल्ड का ताज भारत वापस लाने का सपना देखा है। वान्या कहती हैं कि मिस इंडिया बनने से पहले मैं खुद को कहती रहती थी कि मुझे मिस इंडिया बनना है और मैं जीत गई। उसी तरह मैं आज भी खुद को यकीन दिलाती हूं। मुझे डायना हेडेन (1997 की मिस वर्ल्ड) और प्रियंका चोपड़ा (2000 की मिस वर्ल्ड) सबसे ज्यादा पसंद हैं। मैं मिस वर्ल्ड का ताज भारत में वापस लाना चाहती हूं।
अपनी तैयारियों के बारे में वान्या बताती हैं कि वे नियमित रूप से फिटनेस सत्रों में जाती हैं। उनके साथ सौंदर्यकर्मियों, व्यावसायिक प्रशिक्षकों का पूरा दल होता है। सुबह थोड़े वर्कआउट के साथ-साथ वान्या अपने भोजन का भी खास ख्याल रखती हैं। वे जंक फूड से परहेज रखती हैं और बहुत से फल खाती हैं।
जब उनसे पूछा गया कि 30 मार्च को पेंटालून फेमिना मिस इंडिया जीतने के बाद से उनकी दुनिया कैसे बदल गई तो उनका जवाब था- मुझे रोजाना औसतन 20 इंटरव्यू देने होते हैं। हालांकि वान्या को बुरा भी लगता है जब वे अपनी व्यस्तता के कारण दोस्तों को वक्त नहीं दे पातीं।
वान्या को कई जगहों से काम के प्रस्ताव आ चुके हैं लेकिन फिलहाल उनका सारा ध्यान मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता पर ही है। वान्या कहती हैं कि मेरी प्राथमिकता अपने देश का प्रतिनिधित्व करके पहले अपनी पढ़ाई पूरी करने की है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.