उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव में तीसरे चरण का मतदान समाप्त हो गया है। रविवार को कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच 147 निकायों के विभिन्न पदों के लिए 20 जिलों में वोट डाले गए। जिन जिलों आज मतदान हुआ, उनमें बांदा, रायबरेली, जौनपुर, अलीगढ़, गौतमबुद्धनगर, मुजफ्फरनगर, पंचशीलनगर, अमरोहा, भीमनगर, शाहजहांपुर, जालौन, मैनपुरी, कौशाम्बी, लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, सुल्तानपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, मऊ और मिर्जापुर शामिल हैं।
कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुए, जो शाम छह बजे तक चले। राज्य निर्वाचन अधिकारियों के मुताबिक, दोपहर एक बजे तक करीब 37 फीसदी मतदान की सूचना है। कहीं से हिंसा या अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। अधिकारियों के मुताबिक, कुल 1943 मतदान केंद्रों पर करीब 54 लाख मतदाता एक महापौर, 50 नगरपालिका अध्यक्षों और 101 नगर पंचायत अध्यक्षों का चुनाव करेंगे।
मतदान केंद्रों पर किसी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल के साथ प्रांतीय सशस्त्र बल (पीएसी) की करीब 60 कम्पनियां तैनात की गई है। इससे पहले प्रदेश में निकाय चुनाव के दो चरणों के तहत 294 निकायों के विभिन्न पदों के लिए 34 जिलों में मतदान हो चुका है। निकाय चुनाव चार चरणों में चार जुलाई तक होंगे। मतगणना सात जुलाई को होगी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.