22 जून को धूम-धड़ाके के साथ रिलीज हुईं तेरी मेरी कहानी और गैंग ऑफ वासेपुर बॉक्स ऑफिस पर कोई बड़ा कमाल दिखाने में नाकाम रहीं। दोनों फिल्मों की शुरुआती तीन दिन की कमाई औसत रही। तेरी मेरी कहानी के लिए ये ज्यादा निराशाजनक बात है क्योंकि फिल्म बड़े बैनर और बड़े बजट की थी लेकिन कमाई के मामले में वो फिसड्डी साबित हुई।
तेरी मेरी कहानी ने अपने हिट म्यूजिक और प्रियंका चोपड़ा व शाहिद कपूर जैसी स्टार कास्ट के बावजूद पहले वीकेंड में महज 16.75 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। ये फिल्म 42 करोड़ रुपये में बिकी थी। इसकी कमाई देखते हुए कहा जा सकता है कि ये डिस्ट्रीब्यूटरों को अच्छी-खासी चपत लगा देगी। जाने-माने ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने ट्वीट किया कि तेरी मेरी कहानी ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। शुक्रवार को फिल्म में 5.25 करोड़, शनिवार को 5.50 करोड़ और रविवार को महज 6 करोड़ रुपये कमाए।
दूसरी ओर गैंग्स ऑफ वासेपुर को फिल्म समीक्षकों ने सराहा पर वो इस तारीफ को कमाई में नहीं बदल पा रही। फिल्म ने पहले वीकेंड में 10 करोड़ रुपये का मामूली आंकड़ा दर्ज किया। इनमें पहले दिन शुक्रवार को तीन करोड़ तो शनिवार-रविवार को सात करोड़ की कमाई की। फिल्म सोलह करोड़ में बनकर तैयार हुई है। इसने अपनी लागत रिलीज होने से पहले ही वसूल ली थी। 10 करोड़ की और कमाई और आगे भी कमाई के अवसर को देखते हुए गैंग्स ऑफ वासेपुर को सफल फिल्म कहा जा सकता है।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.