virat-in-indore1

इंदौर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट में भारत ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 557 रन बनाकर पारी घोषित कर दी जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम बिना विकेट गंवाए 28 रन बना लिए थे।

विराट कोहली का शानदार दोहरा शतक
कप्तान विराट कोहली ने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 211 रन बनाए। उनके साथ रहाणे ने अच्छा साथ निभाते हुए 188 रन बनाए जिससे भारत ने अपनी स्थिति काफी मजबूत की। कोहली ने 366 गेंद की अपनी पारी के दौरान 20 चौके मारे जबकि रहाणे ने 381 गेंद का सामना करते हुए 18 चौके और चार छक्के जड़े।

रोहित शर्मा ने नाबाद 51 रन बनाए
विराट कोहली के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे रोहित शर्मा (63 गेंद में नाबाद 51) और रविंद्र जडेजा (नाबाद 17) ने कप्तान के पारी घोषित करने से पहले 59 गेंद में छठे विकेट के लिए 53 रन की अटूट साझेदारी की। रोहित का यह लगातार तीसरा अर्धशतक है।

दूसरा दिन कोहली और रहाणे के नाम
मैच का दूसरा दिन दिन कोहली और रहाणे के नाम रहा। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 365 रन जोड़े जो भारत की ओर से चौथे विकेट की सर्वश्रेष्ठ और कुल पांचवीं सर्वोच्च साझेदारी है। कोहली ने इस दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ नार्थ साउंड में 200 रन जबकि रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एमसीजी में 147 रन के अपने पिछले सर्वोच्च स्कोर को पीछे छोड़ा। कोहली इसके साथ कप्तान के रूप में दो दोहरे शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बने।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.