rahul gandhi

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि 15 लाख का सूट पहनकर विदेश घूमने वाले मोदी अपना सूट गंदा हो जाने के डर की वजह से देश के बदहाल किसानों के घर नहीं जाते हैं। राहुल ने बसपा के ‘हाथी’ को धन खाने वाला और सपा की ‘साइकिल’ को फंसी तथा पंक्चर बताते हुए तकदीर बदलने के लिये जनता से ‘हाथ’ :कांग्रेस: का साथ देने को कहा।


राहुल ने अपनी ‘किसान यात्रा’ के छठे दिन आजमगढ़ के मुबारकपुर से अमिलो तक रोड शो के दौरान मोदी सरकार पर हमला बोला और कहा कि मोदी तो विदेश घूमने वाले नेता हैं। वह किसानों के घर इसलिए नहीं जाते कि उनके कपड़े गंदे हो जायेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मोदी विदेश घूम रहे हैं। किसानों के घर इसलिए नहीं जाते हैं कि उनके कपड़े गंदे हो जाएंगे..जो उनका 15 लाख का सूट है वह गंदा हो जायेगा।’’ राहुल ने कहा कि मोदी पूँजीपतियों का कर्ज माफ कर रहे हैं लेकिन किसानों का कर्जा माफ नहीं किया। उन्होंने ऐलान किया कि कांग्रेस की सरकार आने पर अपने सभी वायदे पूरे किये जायेंगे।


राहुल ने एक अन्य कार्यक्रम में कहा, ‘हाथी’ सब पैसा खा गया। हाथी को आपने (जनता) मारकर भगा दिया, फिर आप साइकिल लाये। अब साइकिल पांच साल से फंसी हुई है। वह हिल नहीं रही है। उसका टायर पंक्चर है।’ सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा ‘साइकिल राशन कार्ड नहीं बनवा पा रही है। अब हाथ (कांग्रेस का चुनाव चिन्ह) के बारे में सोचिये। फिर देखिये कि हम राशन के लिये क्या करते हैं, किसानों के लिये क्या करते हैं।’

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.