लखनऊ – पाकिस्तान के सरहद चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने हाल में एक निवेश शिखर सम्मेलन का आयोजन किया। इस प्रोग्राम में निवेशकों को लुभाने के लिए बेली डांसर्स परफॉर्म करते नजर आए। पाकिस्तान के इस निवेश शिखर सम्मेलन में चल रहे बेली डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर देखते ही देखते आग की तरह फैल गई।

अपनी लाचार अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए पाकिस्तान ने अजरबैजान में एक निवेश शिखर सम्मेलन का आयोजन किया था। इस आयोजन में हो रहे बेली डांस के वीडियो को एक पाकिस्तानी पत्रकार गुल बुखारी ने वायरल कर दिया।

गुल बुखारी ने लिखा कि खैबर पख्तूनख्वा में निवेश के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए अजरबैजान की राजधानी बाकू में चार से आठ सितंबर के बीच शिखर सम्मेलन आयोजित किया गया था जिसमें बेली डांसर्स ने सम्मेलन में उपस्थित लोगों के सामने मंच पर नृत्य करके शो को हाइजैक कर लिया। हद तो तब हो गई जब वहां मौजूद निवेशकों में से कुछ ने उठकर उन डांसर्स की तस्वीरें लेना शुरू कर दिया।

पाकिस्तान बढ़ती मंहगाई व मुल्क की समस्याओं से बेहद परेशान है। वित्त वर्ष 2018-19 के लिए पाकिस्तान का वार्षिक राजकोषीय घाटा पिछले तीन दशकों में सबसे अधिक बढ़कर 8.9 प्रतिशत पर पहुंच गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान देश की इन संवेदन शील मुद्दों से पाकिस्तानियों का ध्यान हटाने के लिए कश्मीर के आजादी का राग अलाप रहे हैं। पाकिस्तान की बिगड़ती स्थिति के बीच चीन और सऊदी अरब से मिला थोड़ा बहुत बेलआऊट पैकेज ही पाकिस्तानी अर्थव्यवस्था को सांस दे रहा है

कर्ज के बोझ से कंगाली की दहलीज पर खड़े पाकिस्तान के लिए में महंगाई, बेरोजगारी, बिजली, पानी और सड़क जैसी बुनियादी चीजों की बहुत दिक्कत है। पाक अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने अपनी एक रिपोर्ट में यह आशंका जताई थी कि पाक का मौजूदा वित्तीय वर्ष में बजट घाटा पिछले आठ वर्षों में सबसे ज्यादा हो गया है।

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.