नई दिल्ली –  एक तरफ जहां पूरा देश चंद्रयान-2 मिशन के असफलता के बाद भी इसरो के वैज्ञानिकों को लगातार शुभकामनाएं दे रहा है, वहीं कांग्रेस नेता उदित राज ने इसरो के वैज्ञानिकों पर बेहद आपत्तिजनक बात कह दिया है। उदित राज के इस तल्ख टिप्पणी  के बाद उनका सोशल मीडिया पर काफी मजाक बनाया जा रहा है।

कांग्रेस नेता उदित राज भाजपा के बागी नेता है। लोगसभा चुनाव में टिकट ना मिलने पर उन्होंने भाजपा छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन कर लिया है। उदित राज आए दिन ऐसे आपत्तिजनक टिप्पणियां करते रहते हैं।

उदित ने इसरों के वैज्ञानिकों पर हमला बोलते हुए कहा कि इसरो के वैज्ञानिकों ने अगर नारियल फोड़ने और पूजा पाठ के विश्वास की जगह वैज्ञानिक शक्ति और आधार पर विश्वास किया होता तो अब तक मिली आंशिक असफलता का मुंह न देखना पड़ता।

उदित राज का यह अप्रिय ट्विट चंद्रमा की सतह पर चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर को उतराने का अभियान शनिवार को अपनी तय योजना के मुताबिक पूरा नहीं होने पर था। लैंडर का अंतिम समय में जमीनी स्टेशन से संपर्क टूट गया। हालांकि चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर पूरी तरह सुरक्षित और सही है।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंद्रयान-2 के लिए इसरो के वैज्ञानिकों की दिल खोलकर तारीफ किया है। मोदी ने कहा है कि चंद्रयान-2 मिशन में एक रुकावट जरूर आई है लेकिन चांद पर पहुंचने का हमारा सपना साकार होकर रहेगा। उन्होंने कहा कि इसरो ने इस मिशन के लिए जिस तरह से मेहनत की, उसके लिए हमें इससे जुड़े सभी लोगों पर गर्व है।

रिपोर्ट – न्यूज नेटवर्क 24

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.