नवी मुंबई में आज सुबह भीषण हादसा घट गया। नवी मुंबई के उरण स्थित ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) के प्‍लांट में आज सुबह भीषण आग लग गई।

आग काफी भयंकर है। कोल्ड स्टोरेज में दर्जनभर लोगों के फंसे होने की आशंका है। फिलहाल 5 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है जिनकी मौत हो चुकी है, जबकि 8 घायल बताए जा रहे हैं। घायलों की हालत गंभीर है।

मौके पर फायर ब्रिगेड को रवाना कर दिया गया है। आग बुझाने की कोशिश की जा रही है। बताया जा रहा है कि सुबह 7 बजे के करीब प्‍लांट में आग लगी। गनीमत यह रही कि जिस वक्‍त यह हादसा हुआ उस वक्‍त प्‍लांट में ज्‍यादा लोग मौजूद नहीं थे।

आग की लपटों को देखते हुए आस-पास के इलाके को खाली कराया जा रहा है। मौके पर दमकल विभाग की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग बुझाने की कोशिश की जा रही है। दमकल विभाग के अलावा ओएनजीसी की टीम भी आग बुझाने की कोशिश कर रही है।

प्लांट में एलपीजी गैस के चलते आग लगातार बढ़ती जा रही है। फिलहाल प्लांट में गैस की प्रोसेसिंग रोक दी गई है। गैस की सप्लाई भी रोक दी गई है। आग में कई आम लोगों के फंसे होने की आशंका है। आसपास के इलाकों को खाली कराया जा रहा है। बताया जा रहा है कि सुबह 7 आग लगी।

ओएनजीसी ने ट्वीट कर घटना की जानकारी दी है और बताया कि हम घटना को लेकर स्थिति का आकलन कर रहे हैं। चूंकि आग गैस में लगी है इसलिए इसे रोकना थोड़ा रोकना मुश्किल होता है। ओएनजीसी ने बताया कि ऑयल प्रोसेसिंग प्रक्रिया पर फिलहाल कोई असर नहीं पड़ा है जबकि गैस को हाजिरा प्लांट में डाइवर्ट किया गया है। स्थिति का आकलन किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.