जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से पाकिस्तान बौखला सा गया है। वह भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर नुकसान पहुचानें के लिए लगातार कुछ- कुछ करते नजर आ रही है। लेकिन पाकिस्तान को उसके मन मुताबिक सफलता हासिल नहीं हो रही है। अब खबर आ रही है कि पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी अप्रत्यक्ष रूप से स्वीकार कर लिया है कि उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी जम्मू कश्मीर मुद्दे को लेकर मदद नहीं मिल रहा है।

बता दें शाह महमूद कुरैशी ने बकरीद के मौके पर मुजफ्फराबाद पहुंचे। जहां उन्होंने स्थानीय लोगों के साथ नमाज पढ़ी और बकरीद मनाई। इसके बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि पाकिस्तानी और कश्मीरियों को यह जानना चाहिए कि कोई भी देश आपके लिए नहीं खड़ा है।

इतना ही नहीं कुरैशी ने कहा पाकिस्तान की लिए आगे की राह काफी मुश्किल है। उन्होनें कहा जज्बात उभारना बहुत आसान है, ऐतराज जताना उससे भी ज्यादा आसान है लेकिन मसले को आगे की तरफ ले जाना कठिन है।

बीते एक दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी इस बौखलाहट को सोशल मीडिया पर दिखा रहे है। उन्होनें सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत के खिलाफ क्या दुनिया के नेता कोई कदम उठाएंगे?

बता दें पीएम इमरान खान जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही भारत को लेकर अनाप-शनाप बयान दें रहे है। उन्होनें रविवार को एक बार कश्मीर मुद्दे को लेकर ट्वीट किया जिसमें उन्होनें दूसरे देशों से मदद करने की गुहार लगाई है। इमरान खान ने कहा, ‘आरएसएस की निजी विचारधारा के कारण कश्मीर के लोगों का उत्पीड़न किया जा रहा है। भारत में मुसलमानों का दमन होगा और अंततः पाकिस्तान को निशाना बनाया जाएगा।

बता दें कि मोदी सरकार 2.0 ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 पर अहम फैसला लेते हुए इसे निरस्त करने का फैसला किया। इसके बाद से पाकिस्तान पीएम बौखलाहट में कभी भारत (INDIA) के साथ व्यापारिक संबंधों को खत्म करता है, तो कभी ट्रेनों का संचालन बंद कर देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.